मनासा (नीमच), दौलत मेघवाल | दशनाम गोस्वामी समाज शिव वंश के रूप में जाना जाता हैं । सनातन धर्म में आध्यगुरू शंकराचार्य जी द्वारा प्रदत गिरि, पुरी, भारती, वन,अरण्य, सागर, सरस्वती,पर्वत,आश्रम व तीर्थ दशनाम समाज सनातन संस्कृति की रक्षा सुरक्षा संवर्धन के लिए मठ मंदिरों कथा के माध्यम सतत प्रयत्नशील हैं ।

हमारे देश में शिवालयों मठों पर दशनाम समाज ही पूजन अर्चन करता है । इसी परंपरा को आगे बडाते हुए मंदसौर जिले के एक छोटे गाँव सुठेलीखेडा मे गोस्वामी समाज के संगठन मंत्री गोस्वामी चेतना मंच के वरिष्ठ मार्गदर्शक रामचंद्र गिरि गोस्वामी ने अपने नीज आवास में अपने नवीन भवन निर्माण के साथ परिसर में भोलेनाथ व भगवान दत्तात्रेय जी का मंदिर निर्माण करवाया है ।

दिनांक 18/07/23 से 19/07/23 दो दिवसीय भव्य आयोजन रखा गया जिसमें अखंड रामायण पाठ,भजन संध्या व बेण्ड बाजो के साथ गाँव में कलश यात्रा निकाली गई । भानपुरा नगर के वरिष्ट बंधुओं के साथ ही दशनाम समाज के संत महंत गोस्वामी चेतना मंच की टीम के गाँव के सैकड़ो महानुभावो की गरिमामय उपस्थिति में भगवान दत्तात्रेय एवं भोलेनाथ की सुंदर मूर्तियों की विधि विधान से स्थापना कर प्राण प्रतिष्ठा की गई ।

दूर दराज से पधारे आगंतुकों अतिथियों द्वारा भव्य आरती का लाभ लिया । इसके पश्चात सभी उपस्थित महानुभावों के लिए भोजन प्रसादी का आयोजन रखा गया । दशनाम समाज परंपरा में स्थापित भानपुरा मंडल के एक छोटे से गांव में सर्वश्री रामचंद्र गिरि जी द्वारा एक आदर्श आयोजन कर क्षैत्र मै एक अनुठा उदाहरण प्रस्तुत किया है । जो दशनाम समाज को प्रेरणा प्रदान करेगा । उक्त जानकारी अखिल भारतीय गोस्वामी महासभा नीमच जिला सचिव समरथ गिरि गोस्वामी कडीखुर्द द्वारा दी गई।