ग्राम सांटई में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार

सिवनी मालवा तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम सांटई में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी गौरव बुंदेला ने बताया कि 24 जुलाई को ग्राम सांटई से सूचना मिली थी कि प्रेमलता इरपाचे पति शेरसिंह इरपावे (35) की हत्य कर दी गई है। गांव के ही मोटू ऊर्फ सरवन धुर्वे ने गर्दन पर कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या की थी।

ग्राम साटई पहुंचकर देखा तो आंगनवाडी कार्यकर्ता प्रेमलता इरपाचे का शव रोड पर पड़ा मिला था। उसकी गर्दन एवं पीठ पर चोट के काफी निशान थे। आरोपी मोटू ऊर्फ सरवन पिता मंगल धुर्वे निवासी ग्राम सांटई के विरूद्ध आईपीसी की धारा 302 का अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

आरोपी जब वह भागने की फिराक में था, उसे ग्राम सांटई में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया था ।आरोपी से घटना में उपयोग की गई कुल्हाड़ी को जब्त कर ली गई थी। आरोपी को जेल भेजा गया है।थाना प्रभारी गौरव बुंदेला ने बताया कि हत्या का कारण आरोपी मोटू का मतका प्रेमलता एवं उसकी ननद ऊषा बाई इरपाचे से बकरी फेंकने पर से वाद-विवाद एवं गाली गलौज हुई थी। इसी बात पर से आरोपी ने प्रेमलता पर कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या कर दी।

पूरी घटना के खुलासे में निरीक्षक गौरव सिंह बुंदेला, उप निरीक्षक सोनाली चौधरी,उप निरीक्षक एनएल झरबडे, आरक्षक ओम जाट, आरक्षक संदीप दुबले, हरिशंकर,अतुल विश्वकर्मा, नगर रक्षा समिति के सदस्य जितेन्द्र टेमरे एवं राम धनवारे की महत्वपूर्ण भूमिका रही।