8 साल के बच्चे ने कर डाली ऐसी चीज आर्डर जिसे सुनकर उड़ जायेंगे होश!

अभी तक आपने ऑनलाइन फूड आइटम्स, गैजेट्स या दूसरे घरेलू आइटम्स ऑनलाइन मंगवाए होंगे. लेकिन 8 साल के एक लड़के ने डार्क वेब के जरिए ऑनलाइन AK-47 ऑर्डर कर दी. हैरानी की बात यह है कि उसे ये राइफल डिलीवर भी कर दी गई. खुद लड़के की मां ने इस हैरतअंगेज कहानी को बयां किया है. वही ये अनोखा मामला नीदरलैंड का है.

महिला ने दावा किया कि उसके 8 वर्षीय बेटे ने उसकी जानकारी के बिना ऑनलाइन AK-47 खरीद डाली. ये राइफल जब घर पहुंची तो उसके होश उड़ गए. उसने फौरन जानकारी जुटानी शुरू की तो पता चला कि इसके पीछे इंटरनेट की काली दुनिया डार्क वेब थी, जहां धड़ल्ले से इस तरह के अवैध काम होते हैं.

क्या है डार्क वेब?

डार्क वेब इंटरनेट का वो हिस्सा है, जहां पर मौजूद कंटेंट तक Google, Bing जैसे सर्च इंजन के जरिए नहीं पहुंचा जा सकता. इसके लिए स्पेशल ब्राउजर और परमिशन की जरूरत होती है. डार्क वेब पर मौजूद कंटेंट किसी कानून के दायरे में नहीं आता. इसके जरिए ड्रग्स, हथियार सहित तमाम गैरकानूनी काम होते हैं. ये Onion Routing टेक्नोलॉजी पर काम करता है, जो यूजर्स को ट्रैकिंग और सर्विलांस से बचाता है.

इस वेबसाइट पर बैन चीजे भी बेचीं जाती है

बता दे यहां पर ऐसे स्कैमर्स भी होते हैं, जो बेहद सस्ते में वो चीजें भी बेचते हैं जो बैन हैं. लोग सस्ते में चीज खरीदने के चक्कर में लाखों रुपये गवां देते हैं. ऐसे किसी स्कैमर के जाल में महिला का लड़का फंस गया और ऑनलाइन राइफल ऑर्डर कर डाली.