सपने को किया पूरा इंसान से ये शख्स बना कुत्ता

जापान का एक शख्स अपने अजीबोगरीब शौक को लेकर इन दिनों चर्चा में है. टोको-सान को कुत्ता बनने का शौक था जिसे पूरा करने के लिए उन्होंने ठीक कुत्तों जैसा ही एक कॉस्ट्यूम बनवा लिया. कॉस्ट्यूम पहनकर अब वो एक कुत्ते की तरह ही रह रहे हैं जिसे देखकर उनके आसपास के लोग हैरान हैं. टोको कुत्ता बनने के एक भी अनुभव से चूक न जाएं, इसके लिए उन्होंने अपना इंसानों वाला खानपान भी छोड़ दिया है.

जापानी शख्स ने खुद के लिए कोल्ली ब्रीड के कुत्ते का आउटफिट तैयार करवाया है जिसकी कीमत 12 लाख रुपये है. इसके बाद कुत्ते के रूप में शख्स ने अपना नाम भी बदल लिया है और अब वो खुद को रफ कोल्ली बता रहा है. वो यूट्यूब के जरिए कुत्ते के रूप में अपनी दिनचर्या को लोगों के साथ शेयर कर रहा है जिसे लाखों की संख्या में लोग देख रहे हैं.

दिन में क्या खाते हैं इंसान से ‘कुत्ता’ बने टोको?

टोको ने कुत्ता बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए कुत्तों से जुड़ी हर चीज को अपना लिया है जिसमें उनका खानपान भी शामिल है. वो दिन में तीन बार खाते हैं और उनके खाने में शामिल होता है- पोषक तत्वों से भरा डॉग फूड.

यूट्यूब पर शेयर एक वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे टोको अपनी मालकिन की तरफ से दिए डॉग फूड का आनंद ले रहे हैं.

टोको किसी कुत्ते की तरह ही भूख लगने पर अपनी मालकिन से भोजन के लिए अनुरोध करते हैं. वो अपनी पूंछ हिलाकर खाना मिलने का इंतजार करते हैं. जैसे ही उसके सामने कुत्तों वाले बर्तन में खाना परोसा जाता है, टोको डॉग फूड को बड़े चाव से चट कर जाते हैं. इसके साथ ही वो पूंछ हिलाकर अपनी मालकिन का आभार भी जताते हैं जैसा आमतौर पर कुत्ते करते हैं.

वीडियो में टोको को कई बार डॉग फूड खाते देखा जा सकता है. टोको के डॉग फूड खाने को लेकर लोग खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘स्मार्ट टोको…दिन में तीन बार संतुलित आहार…लेकिन एक्सरसाइज करना भी मत भूलना…अपने सपने को खूब जियो.’