जोशीमठ की तरह हिमाचल प्रदेश के कुड़ी गांव की भी जमीन धंस रही है

हिमाचल प्रदेश के कुड़ी गांव में जोशीमठ की तरह जमीन धंस रही है. जिसकी वजह से गांववालों के घरों में दरारें आ गई हैं. ऐसे में ग्रामीणों के पास अपना घर छोड़ने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा है. वहीं राज्य सरकार ने की ओर से कहा गया है कि हाल ही में हुई तेज बारिश और बाढ़ की वजह से इस गांव की जमीन धंस रही है जिसकी वजह से अब इन गांव के निवासियों को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक कुड़ी गांव में कई लोगों के घरों में बड़ी-बड़ी दीवारें आ गई हैं जिसकी वजह से निवासियों की जान सकते में है. वहीं सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है राज्य में भारी वारिश की वजह से कई जगहों पर भारी नुकसान हुआ है. ऐसे में कुड़ी गांव की जमीन भी धंस रही तो उन लोगों को जल्द ही दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा. सुक्खू ने कहा कि अधिकारियों को कुड़ी गांव के लोगों को शिफ्ट करने के लिए सुरक्षित जगह देखने का आदेश दिया गया है.

भारी बारिश से हुई तबाही

भारी बारिश, बाढ़ और लैंड स्लाइड की वजह से पहाड़ों में कई जगहों पर इंफ्रस्ट्रक्चर को काफी नुकासन हुआ है. राज्य में इस आफत की बारिश से अब तक करीब 8 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है. कई जगहों पर सड़कें और पुल टूटे हैं जिन्हें फिर से बनाने का काम शुरू किया जा रहा है. वहीं अभी भी कई जगहों पर लैंड स्लाइड की वजह से आवाजाही प्रभावित हुई है. ऐसी सड़कों को खोलने का काम भी राज्य सरकार कर रही है.