Ladli Behna Yojana: चुनावी साल में आ रहे रक्षाबंधन के त्योहार प्रदेश की सवा करोड़ ‘लाडली बहनों’ को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपहार दे सकते हैं. बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान रक्षाबंधन के पर्व पर लाडली बहनों की राशि 1000 रुपए से बढ़ाकर 1250 रुपए कर देंगे.

दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना लाडली बहना योजना को लेकर प्रदेश बीजेपी खासी उत्साहित है. इस योजना की शुरुआत में 1000 रुपए से की गई है, लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान का लाडली बहनों से वादा है कि वे इस राशि को 3000 रुपए तक ले जाएंगे. कयास लगाए जा रहे कि रक्षाबंधन पर्व के दिन सीएम शिवराज सिंह चौहान लाडली बहनों को उपहार स्वरूप इस राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए की घोषणा कर देंगे. इस घोषणा के साथ ही सितंबर महीने में लाडली बहनों के खाते में 1250 रुपए की राशि आएगी. हालांकि इसकी अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं है.

इस तरह बढ़ेगी राशि

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहनों को 3000 रुपए तक देने का वादा किया गया है. सीएम ने कहा कि लाडली बहना योजना के तहत पहले 1000 रुपए, फिर इस राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए की जाएगी, बाद में 1500 फिर 1750 और आखिर में 3000 रुपए राशि कर दी जाएगी. बता दें मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले लाडली बहनों के खातों में 5 किस्तें पहुंच जाएंगी.

कांग्रेस भी कर चुकी घोषणा

बता दें बीजेपी सरकार द्वारा की गई लाडली बहना योजना के बाद कांग्रेस ने भी महिलाओं के लिए एक योजना लॉन्च की है. इस योजना को नाम दिया है ‘नारी सम्मान योजना’. कांग्रेस का दावा है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो महिलाओं के खातों में 1500 रुपए की राशि हर महीने डाली जाएगी.