चुनावी साल वाले मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जहां आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति हो रही है तो वहीं अब बीजेपी ने कांग्रेस को चुनावी हिन्दू बताते हुए सोशल मिडिया पर कैंपेन शुरू कर दिया है. बीजेपी ने कैंपेन का नाम दिया है ‘कांग्रेस है चुनावी हिन्दू’. दरअसल, एमपी में कांग्रेस ने सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चलते हुए 2018 विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. अब हाल के दिनों में कांग्रेस एक बार फिर से हिंदुत्व की राह पर अपने कदम बढ़ा चुकी है, लेकिन बीजेपी ने सोशल मिडिया पर कांग्रेस के इसी हिंदुत्व को लेकर कैंपेन चला दिया है. मध्यप्रदेश बीजेपी एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कांग्रेस नेताओं के हिंदुत्व पर सवाल खड़े कर रही है.

एमपी बीजेपी के अधिकृत ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट हो रहे हैं जिनमे से एक में राहुल गांधी को महाकाल भगवान की पूजा करते हुए दिखाया गया है और लिखा है कि चुनाव आते ही भगवन की शरण में जाते हैं जबकि उसके साथ ही दूसरी विंडो में राहुल गाँधी का पुराना बयान दिखाया गया है जिसके नीचे लिखा है कि चुनाव के बाद मंदिर जाने वालों को दुष्कर्मी बताते हैं.

प्रियंका गांधी पर बोला हमला

एमपी बीजेपी द्वारा किये गए एक अन्य ट्वीट में प्रियंका गांधी का नर्मदा आरती करते हुए वीडियो डाला गया है, जिसके साथ लिखा है कि ‘नर्मदा मैया को आरती देने से पहले प्रियंका वाड्रा ने खुद ली आरती. कांग्रेसियों के लिए पूजा-पाठ चुनावी ढोंग है. चुनाव के बाद इन्हे भगवान याद नहीं आते.

हिंदुत्व पर बीजेपी का कॉपीराइट नहीं: कांग्रेस

बीजेपी के सोशल मिडिया कैम्पेन पर बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि बीजेपी अपने आप को हिन्दू धर्म का ठेकेदार बताती है. हिंदु धर्म पर उसका कॉपीराइट है क्या? एमपी में बीजेपी के पास कांग्रेस से लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है इसलिए यह फुके हुए कारतूस की तरह सोशल मिडिया पर भ्रामक प्रचार कर रहे हैं.

इसके अलावा एमपी बीजेपी की ओर से किये गए एक और ट्वीट में कमलनाथ के हालिया महाकाल दौरे का एक वीडियो ट्वीट किया गया है और लिखा है कि कमलनाथ ने बाबा महाकाल का किया अपमान. बाबा महाकाल को आरती देने से पहले कमलनाथ ने आरती ली.