मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस ने MAMATO कैंपेन लॉन्च किया है. इस कैंपेन में युवा कांग्रेस ने होम डिलीवरी कंपनी जौमेटो की तर्ज पर MAMATO नाम का एक पोस्टर जारी किया है. पोस्टर में लिखा गया है कि यह कंपनी 50 फीसदी कमीशन देने पर भ्रष्टाचार की फ्री होम डिलीवरी करती है.

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया का कहना है कि प्रदेश में इतना भ्रष्टाचार हो रहा है कि सरकार बिना कमीशन के काम नहीं करती. किसी बड़े नेता पर चाहे वह मुख्यमंत्री हो, चाहे वह विधायक हो, चाहे बीजेपी के अन्य नेता हों, उनके खिलाफ FIR दर्ज नहीं होती, लेकिन गारंटी इस बात की है कि इनको कमीशन दीजिए और आपकी नौकरी आपको हाथों-हाथ मिल जाएगी.

भूरिया बीजेपी के साथ-साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी हमलावर हुए. उन्होंने कहा कि MAMATO के सीईओ खुद मुख्यमंत्री हैं, जिनको लेकर अब युवाओं में नाराजगी है और सरकार को जनता जवाब देगी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सूबे में मामा के तौर पर संबोधित किया जाता है, ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने इसी तर्ज पर ‘मामाटो’ या MAMATO कैंपेन गढ़ा है. इंडियन यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने भी कांग्रेस के इस कैंपने के वीडियो ट्वीट किए हैं.

पिछली बार फोन पे कंपनी ने कांग्रेस के कैंपेन के चलते नोटिस देने की धमकी दी थी. विक्रांत भूरिया से जब इस बारे में सवाल किया तो उनका कहना था कि जोमैटो कंपनी नोटिस नहीं देगी, लेकिन अगर जोमैटो कंपनी ने नोटिस दिया तो हमारी जिम्मेदारी है, उनसे कहेंगे कि हमारे ऊपर FIR दर्ज करा कर हमें गिरफ्तार करवा दें.

बीजेपी का पलटवार, पहले फर्जी पत्र का कांग्रेस दे जवाब

वहीं कांग्रेस के इस कैंपने पर बीजेपी ने कमीशनखोरी के उसी पत्र को लेकर हमला बोला, जिसको लेकर प्रदेश में 40 से ज्यादा FIR प्रियंका गांधी और कमलनाथ पर हुई हैं. बीजेपी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा की प्रियंका गांधी ने जो पत्र ट्वीट किया कांग्रेस पहले उसका जवाब दे. कांग्रेस के लोग तो कुछ भी लिख सकते हैं. कुछ भी छाप सकते हैं. मगर कांग्रेस आज तक जवाब नहीं दे पाई की वो पत्र कहां से आया और किसने लिखा.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस चला रही कर्नाटक वाला कैंपेन

मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा का चुनाव है. इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी की रणनीति में कर्नाटक चुनाव के कैंपने की झलक भी देखने को मिल रही है. कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक में बीजेपी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर कैंपेन चलाया था. अब मध्य प्रदेश में भी इसी लाइन पर चलते हुए कांग्रेस पार्टी बीजेपी के खिलाफ 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार का कैंपेन चला रही है. पहले फोन पे और अब MAMATO, इसी कैंपेन का हिस्सा है.