उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से एक मकान के सरयू नदी में समा जाने का हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. सरयू नदी का जलस्तर भले ही कम होकर डेंजर लेवल से नीचे चला गया हो लेकिन उसके किनारे बसे गांवों में रहने वाले लोगों की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. नदी का जलस्तर कम होते ही जमीन की कटान तेज हो गई है. रामनगर व सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र में नदी में पानी के कम होने की वजह से कई मकान और खेती योग्य जमीन के पास जमीन की कटान तेज हो गई है. इस कटान की वजह से रामनगर क्षेत्र के जमका गांव में एक व्यक्ति को मिला मुख्यमंत्री आवास देखते ही देखते नदी में समा गया.

इस घर के पानी में ध्वस्त होने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. गांवों के पास हो रही कटान को लेकर अधिकारी राहत बचाव कार्य में जुटे हैं, लेकिन कटान रुक नहीं पा रही है. ये परेशानी इतनी भयानक है कि डर की वजह से गांव के लोग अपने हाथों से मकान तोड़कर ईंट निकालने का प्रयास कर रहें हैं. सरयू इस समय चेतावनी बिंदु के करीब बह रही है. नदी का पानी कम हुआ है लेकिन पानी कम होने की वजह से जमीन कटने लगी है.

इस कटान की वजह से गरीब लोगों के घर गिरने लगे हैं. रामनगर तहसील क्षेत्र के जमका गांव में रामू नाम के एक व्यक्ति का मुख्यमंत्री आवास तेज कटान के चलते देखते ही देखते नदी में समा गया. घर के गिरने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वर्तमान में रामनगर तहसील के सरसंडा, बबूरी, जमका गांव में नदी के किनारे वाले इलाकों में जमीन का कटान तेज है. रामू ने अपने दुख को व्यक्त करते हुए कहा कि बहुत मुश्किल से एक घर मिला था वो भी अब नहीं रहा. अब दोबारा घर के मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.