हरियाणा के पंचकूला में उस वक्त हड़कंप मच गया जब जानकारी मिली की शहर में बम का एक शैल मिला है. खबर बढ़ी तो पता चला कि ये एक पुराने बम का शैल है. हालांकि फिर भी ये घटना डरा देने वाली है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पंचकूला के सेक्टर 6 में मनसा देवी कॉम्पलेक्स है, जहां से ये पुरान बम का शैल बरामद हुआ है.

जैसे ही मनसा देवी कॉम्पलेक्स में बम मिलने की जानकारी मिली वैसे ही पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया और तुरंत घटना स्तल पर पहुंचा. हरियाणा पुलिस ने जिस जगह पर बम का शैल मिला है, वहां पुलिस बल तैनात कर दिया. साथ ही साथ इस बम के बारे में भारतीय सेना को जानकारी दे दी गई.

सुबह पहुंचेगी सेना की टीम, तब तक पुलिस करेगी निगरानी और सुरक्षा

इस बम के साथ आगे क्या करना है ये सेना की पड़ताल के बाद ही पता लग सकेगा. पुलिस ने बताया है कि फिलहाल ये बम पूरी रात, यानी मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात हरियाणा की पंचकूला पुलिस की सुरक्षा और निगरानी में ही रहेगा. सुबह जब सेना के अधिकारी यहां आएंगे तो पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जहां मिला बम उस इलाके को पुलिस ने किया सील, पुलिसकर्मी तैनात

पंचकूला के जिस इलाके में पुराने बम का ये शैल मिला है, वहां के थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई है, जो सुबह तक इस बम की निगरानी और सुरक्षा करेगी. पंचकूला के मनसा देवी थाना प्रभारी सुशील कुमार के नेतृत्व में ये टीम बनाई है. इस टीम ने उस जगह को पूरी तरह से सील कर दिया है, जहां बम का शैल मिला है.

पुलिस का कहना है कि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न घटे और कोई बम के पास न आ सके, इसलिए आस-पास के इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है और निगरानी के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. उन्होंने बताया कि बुधवार की सुबह भारतीय सेना की टीम पंचकूला के मनसा देवी इलाके में आएगी और बम शैल को निष्क्रिय करेगी.