Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी सियासी खबर आ रही है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक यूपी बीजेपी के जिलाध्यक्षों के नाम फाइनल हो गए हैं. खबरों के मुताबिक सूबे में करीब 40 से 45 जिलाध्यक्ष हटाए जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि जिलाध्यक्षों की नई सूची (UP BJP District Presidents list) अगले दो से तीन दिन में जारी हो जाएगी. लखनऊ महानगर के जिलाध्यक्ष के साथ-साथ महोबा, वाराणसी, कानपुर देहात, अलीगढ, मथुरा, प्रयागराज, बहराइच और मेरठ के जिलाध्यक्ष बदले जाने तय हैं.

मंडल स्तर पर होगा इतना बदलाव

जानकारी के मुताबिक अवध क्षेत्र में 7 जिलों के जिलाध्यक्ष हटेंगे. वहीं बृज क्षेत्र से अलीगढ, मथुरा महानगर समेत में बीजेपी के 8 जिलाध्यक्ष बदले जाएंगे. काशी क्षेत्र में वाराणसी समेत 8 जिलाध्यक्ष बदले जाएंगे.

कितने नेताओं की छुट्टी तय?

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को यूपी की कमान संभाले एक साल से ज्यादा का वक्त भी हो गया है, लेकिन अभी तक 2024 के लिए जिलों की टीम तैयार नहीं हो पाई थी. वहीं लोकसभा चुनावों में काफी कम वक्त बचा है ऐसे में अब पार्टी जल्द ही संगठन में हुए नए बदलाव के साथ नए चेहरों को जनता के बीच भेजेगी. इसी साल मार्च में जब प्रदेश संगठन में बदलाव हुआ था, तभी से ये चर्चा होती आ रही है कि जल्द नए जिला अध्यक्षों की घोषणा की जाएगी. लेकिन, हर बार चर्चा ठंडे बस्ते में चली जाती थी. लेकिन इस बार नाम फाइनल हो चुके हैं. बस पार्टी की अधिकारिक घोषणा होने का इंतजार बाकी है.

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी पार्टी को मजबूत करने में लगी हुई है. इसके लिए जमीनी स्तर से शुरुआत की जा रही है. पहली कार्रवाई जिला स्तर पर संगठन को मजबूत करने की है. इसलिए जो जिला अध्यक्ष निष्क्रिय हैं, उन्हें हटाया जायेगा. उनकी जगह उन लोगों को नियुक्त किया जाएगा जो जनता के बीच सक्रिय हैं.