देश की सीमा पर शहीद हुआ शुजालपुर का दीपक: लेह लद्दाख में थी तैनाती, शनिवार को सम्मान के साथ शुजालपुर में होगी अंत्येष्टि

शुजालपुर। मंडी इलाके के वार्ड 21 निवासी भारतीय सेवा में कार्य दीपक चौधरी लेह लद्दाख में शहीद हो गए। उनकी पार्थिव देह शुक्रवार शाम भोपाल पहुंची है। शनिवार को सम्मान के साथ शुजालपुर मंडी में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
कुछ महीनो बाद ही अपनी भारतीय सेना की कार्य अवधि पूरी कर सेवानिवृत होकर शहर आने का वादा कर गए दीपक चौधरी वर्ष 2006 में भारतीय सेना में पदस्थ हुए थे। दीपक ने शुजालपुर मंडी के सरस्वती शिशु मंदिर से वर्ष 2003 में हाईस्कूल व वर्ष 2005 में एक्सिलेंस शारदा स्कूल से हायर सेकेंडरी की परीक्षा पास की थी। शुरू से देश की सेवा का जुनून दीपक के दिलों दिमाग पर था और 2006 में उसने तैयारी कर भारतीय सेना के लिए चयन सुनिश्चित किया था।

शनिवार को सम्मान के साथ शुजालपुर में होगी अंत्येष्टि

दीपक के पिता तेज प्रकाश चौधरी शहर में प्राइवेट सर्विस करते हैं। छोटा भाई पवन चौधरी एक निजी बैंक में शुजालपुर में कर्मचारी के रूप में कार्यरत है। दीपक की वर्ष 2008 में शादी हुई थी। बड़ी बेटी 8 वर्षीय कनिष्का व छोटी बेटी 4 वर्षीय प्रगति ही परिवार को जल्द घर आने का वादा कर ड्यूटी पर गए दीपक के शहीद होने की खबर मिलते ही उनके दोस्त व परिवारजन भोपाल पहुंचे हैं। पार्थिव देह भोपाल से शनिवार सुबह करीब 8 बजे शुजालपुर आयेगी।

लेह लद्दाख में तैनात थे शहीद दीपक

लेह लद्दाख की सीमा पर माइनस डिग्री के टेंपरेचर में वतन के लिए काम करते हुए दीपक गुरुवार को शहीद हुए है। खबर मिलते ही बचपन के साथी रहे आनंद जोशी सहित अन्य भी भोपाल पहुंचे हैं। पार्थिव देव शनिवार को शुजालपुर लाई जाएगी। बताया जा रहा है अत्यधिक कम तापमान में तबीयत बिगड़ने के बाद दीपक ऑन ड्यूटी शहीद हुए हैं।

1 साल पहले शुजालपुर में फहराया था तिरंगा

दीपक के साथ बचपन से रहे आनंद जोशी ने बताया कि वह बहुत मेहनती था और हमेशा देश सेवा की बात करता था। बीते वर्ष 26 जनवरी को शहर में आया था, तब कई संस्थानों में सम्मानपूर्वक राष्ट्रीय ध्वज फहराने आमंत्रित किया गया था। साई कृपा हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर महेंद्र परमार ने बताया कि बेहद सरल स्वभाव के दीपक उनके छोटे से संस्थान में गणतंत्र दिवस पर अतिथि के रूप में ध्वज फहराने आए थे। उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा की दीपक चौधरी शहीद हुए हैं।