राजस्थान और उसके बाद मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं. ऐसे में अवैध शराब का बोलबाला बढ़ने लगा है. इसका उदाहरण प्रतापगढ़ की आबकारी विभाग की टीम द्वारा एक बड़ी फैक्ट्री को पकड़ बताया है.

आबकारी विभाग की टीम ने प्रतापगढ़ जिले में अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी है और कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. यही नहीं बड़ी मात्रा में बोतल और स्प्रिट भी मिली है जिससे अंग्रेजी शराब बनाने वाले थे. हालांकि बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री का शुरुआती दौर था, जिसमें शराब बनाना शुरू ही की थी. अब गिरफ्तार आरोपी से आबकारी विभाग की टीम पूछताछ कर रही है.

यह हुई कार्यवाही

आबकारी अधिकारी योगेश श्रीवास्तव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि मध्यप्रदेश राज्य की सीमा के पास प्रतापगढ़ जिले के बड़ी साखथली गांव में सुभाष धाकड़ के घर और खेत पर अवैध शराब बनाई जा रही है. टीम पहुंची और उसके घर और खेत पर दबिश दी. वहां भारी मात्रा में अवैध शराब निर्माण की सामग्री मिली. सामग्री में 45000 प्लास्टिक के खाली बोतल (पव्वे), लगभग 2500 कांच के पव्वे, भारी संख्या में ढक्कन, पैकिंग हेतु गत्ता, कार्टून और करीब 10 लीटर स्प्रिट आदि बरामद किए गए है. आरोपी सुभाष को मौक़े से गिरफ़्तार किया गया है.

राजस्थान -मध्यप्रदेश चुनाव में होने वाली थी सप्लाई

आबकारी अधिकारी योगेश श्रीवास्तव ने बताया कि फैक्ट्री को देखने पर लग रहा है कि आरोपी ने अभी ही शुरुआत की थी. यहां बड़ा अवैध शराब का लोट तैयार होने वाला था. अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि 45000 खाली बोतल मिली है. यहां देशी और अंग्रेजी, दोनो शराब बनाने वाले थे लेकिन आबकारी ने पहले ही खुलासा कर दिया. उन्होंने यह भी बताया कि बॉर्डर पर फैक्ट्री थी और दोनो ही राज्यों में चुनाव आने वाले हैं. ऐसे में कह सकते हैं कि चुनाव में सप्लाई की तैयारी की जा रही थी. अब आगे और पूछताछ की जा रही है, जिससे और भी खुलासे हो सकते हैं.