झारखंड के धनबाद जिले में रविवार को बड़ा हादसा हुआ है. यहां कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) के खान क्षेत्र में जमीन धंस गई और तीन महिलाएं जिंदा दफन हो गईं. घटना धनबाद जिला मुख्यालय से लगभग 7 किमी दूर कुसुंडा कोलियरी क्षेत्र में हुई है. तीनों महिलाओं के नाम मनवा देवी, परला देवी और ठंडी देवी हैं.

तीनों का परिवार धोबी कुल्ही की झुग्गियों में रहता है. स्थानीय लोगों ने बताया कि जमीन धंसा तो पहले गड्ढे में एक महिला उसमें गिरी, लेकिन उसके साथ आ रहीं दोनों महिलाएं उसे बचाने गईं, तो वे भी गड्ढे में गिर गईं. गड्ढा लगभग 30 फिट गहरा था. वहीं, हादसे के बाद मृतकों के परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है.

रेस्क्यू अभियान जारी

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर बीसीसीएल की एक बचाव टीम पहुंचीं. बचाव टीम ने मलबे की खुदाई कर रेस्क्यू अभियान शुरू किया. बताया जा रहा है कि तीनों महिलाओं का अब भी कुछ पता नहीं चल पाया है.

स्थानीय लोगों ने किया हंगामा

वहीं, इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल काटा. बीसीसीएल पर खान क्षेत्र के भू-धंसान वाले इलाकों के लोगों का उचित पुनर्वास नहीं करने का आरोप लगाया. हालांकि, सूचना पर मौके पर बीसीसीएल के अफसर पहुंचे थे, लेकिन हंगामा देख फिर वापस चले गए. स्थानीय लोगों के मुताबिक, यहां के लोगों के उचित पुनर्वास को लेकर स्थानीय जन प्रतिनिधि और जिला प्रशासन का रवैया भी उदासिन रहा है.