प्लेन में सफर करना जितना आसान और सुविधाजनक होता है, उतना ही ये खतरनाक भी होता है. कई बार ऐसा होता है कि बीच आसमान में ही प्लेन में कोई खराबी आ जाती है और ऐसे में यात्रियों की जान भी खतरे में पड़ जाती है. हालांकि ऐसा बहुत कम ही होता है, लेकिन फिर भी ऐसे हादसे अक्सर देखने-सुनने को मिल ही जाते हैं. कई बार तो ऐसा भी होता है कि उड़ते-उड़ते प्लेन का इंजन ही फेल हो जाता है और ये स्थिति सबसे अधिक जानलेवा होती है. सोशल मीडिया पर आजकल इसी से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ ऐसा नजारा देखने को मिलता है कि लोगों के रोंगटे खड़े हो गए.

दरअसल, 600 फीट की ऊंचाई पर अचानक ही प्लेन का इंजन फेल हो गया. ऐसे में पायलट और को-पायलट की तो जान पर बन पाई. हालांकि उन्होंने सूझबूझ दिखाई और प्लेन को क्रैश होने से बचा लिया. दोनों ने मिलकर प्लेन को जमीन पर सुरक्षित लैंड करा दिया. ये शायद एक छोटा प्लेन था. वीडियो में आप देख सकते हैं कि प्लेन उड़ रहा है, इसी बीच उसमें कुछ खराबी आ जाती है, जिसके बाद पायलट और को-पायलट की बेचैनी बढ़ जाती है. वो फटाफट कई सारे बटन दबाने लगते हैं और प्लेन को काबू में लाने की कोशिश करते हैं, लेकिन वो प्लेन को काबू में नहीं कर सके, पर उसे सुरक्षित जमीन पर लैंड तो करा दिया. गनीमत रही कि प्लेन क्रैश नहीं हुआ.

सांसें थाम देने वाले इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @MadVidss नाम की आईडी से शेयर किया गया है. महज 51 सेकंड के इस वीडियो को अब तक हजारों बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं.