मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में 554.89 करोड़ रुपये के 9 विकास कार्यों और 15 क्लस्टर्स का भूमिपूजन किया है. इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अध्यात्म का केंद्र उज्जैन अब उद्योगों का केंद्र भी बनने जा रहा है. यहां लगने वाले उद्योगों में जिले के युवा ‘मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना’ के तहत काम सीखने के साथ-साथ 10 हजार रुपये भी कमाएंगे.

उज्जैन में आयोजित राज्यस्तरीय रोजगार दिवस समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में अगले साल फिर 1 लाख सरकारी नौकरियां निकलेंगी. उन्होंने कहा कि आज पूरे राज्य में 15 एमएसएमई क्लस्टर का शिलान्यास किया गया है. राज्य में 552 उद्योगों की स्थापना होगी. इनमें 28,300 लोगों को रोजगार मिलेगा.

उज्जैन पर बरस रही कृपा- शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज ने इस दौरान कहा कि उज्जैन अब रुकने वाला नहीं है. यहां की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से बदल गई है. सावन में यहां सवा दो करोड़ भक्त आए. अब रोजाना डेढ़ लाख भक्त उज्जैन आ रहे हैं. शनिवार और इतवार को 3 लाख भक्त आते हैं. महाकाल महाराज की कृपा से हमारी अवंतिका नगरी तीनों लोक से न्यारी होगी.

उन्होंने कहा कि आज उज्जैन के होटलों में जगह नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 3 हजार करोड़ रुपये उज्जैन में अतिरिक्त आने वाले हैं. होटल, रेस्टोरेंट, चाय-नाश्ता, भोजन, फूल, प्रसाद सभी तरह के व्यवसाय पर महाकाल महाराज की कृपा बरस रही है.

कमलनाथ पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस दौरान कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी ने सौंसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा नहीं लगने दी. कमलनाथ जी ने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने का काम किया है.