Nagpur heavy rains: महाराष्ट्र के नागपुर में आधी रात को हुई भारी बारिश. भारी बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया. जिसकी वजह से लोगों कि परेशानियां बढ़ गई है. वहीं देखा जा रहा है, कि बस डिपो और कुछ घरों में कई लोगों के फंसे होने की खबर है. बचाव के लिए एनडीआरएफ की मदद ली जा रही है. उपमुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नागपुर में भारी बारिश की स्थिति पर लगातार नजर रख रहें है.

विपिन इटनकर ने कि आज छुट्टी की घोषणा

बतादें कि, नागपुर के कई इलाकों में देर रात 2 बजे से लगातार हो रही बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में बड़ी मात्रा में पानी भर गया है. अंबाझरी झील का पानी ओवरफ्लो हो गया है और जिला एवं महानगर प्रशासन की आपदा प्रबंधन टीम काम कर रही है. कलेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त ने आज सुबह शहर के कई हिस्सों का निरीक्षण किया. आपदा प्रबंधन विभाग शहर और जिले की स्थिति पर नजर रखे हुए है. जिले के सभी विद्यालय (जिला एवं महानगर क्षेत्र) कलेक्टर डॉ. विपिन इटनकर ने आज छुट्टी की घोषणा की है.

जानकारी के मुताबिक ये भी पता चला है, कि भारी बारिश कि वजह से भारी बारिश से अंबाझरी झील का पानी उपर तक भर गया है. नागपुर के आसपास के निचले जिलें भी इससे प्रभावित हुए हैं. शहर के कई अन्य हिस्से भी प्रभावित हुए हैं. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर कलेक्टर, नगर निगम आयुक्त और पुलिस आयुक्त को कुछ स्थानों पर फंसे लोगों को बचाने के लिए तुरंत कई टीमों को सक्रिय करने का निर्देश दिया है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी तैनात की जा रही हैं