बाराबंकी जिले के एक स्कूल में शिक्षक की लापरवाही नजर आई. लापरवाह शिक्षक छुट्टी के बाद स्कूल के कमरे में सोती हुई एक छात्रा को बंद कर चला गया. जब छात्रा नींद से जागी तो वह अपने आपको कमरे में बंद देख रोने लगी. स्कूल के करीब से गुजर रहे ग्रामीणों ने छात्रा को कमरे का ताला तोड़कर उसे बाहर निकाला. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. मामला बाराबंकी विकासखंड के दरियाबाद स्थित प्राथमिक विद्यालय तासीपुर का है.

मंगलवार को प्राथमिक विद्यालय तासीपुर में अध्यापक की लापरवाही से कक्षा 2 की छात्रा आयुषी एक घंटे तक विद्यालय के अतिरिक्त कक्ष में बंद हो गई. दरअसल आयुषी को पढ़ाई करते समय क्लास में नींद आ गई. दोपहर दो बजे विद्यालय की छुट्टी कर दी गई. छुट्टी के बाद सभी छात्र विद्यालय से चले गए लेकिन किसी का ध्यान आयुषी की ओर नही गया. जल्दबाजी में स्कूल के शिक्षकों ने भी आयुषी को नही देखा. वह विद्यालय के सभी कमरों में ताला लगाकर चले गए.

करीब एक घंटे बाद आयुषी की आंख खुली तो वह अपने आप को कमरे में अकेला देख घबरा गई. छात्रा ने कमरे का दरवाजा खोलने की कोशिश की लेकिन बाहर से बंद होने के कारण वह नही खुला. डर की वजह से छात्रा कमरे के जंगले के पास रोने लगी. विद्यालय के करीब से गुजर रहे ग्रामीणों को छात्रा के रोने की आवाज सुनाई दी. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने छात्रा को बंद कमरे में रोता देखा. किसी शख्स ने घटना की वीडियो बना ली. ग्रामीणों ने कमरे का ताला तोड़कर छात्रा को बाहर निकाला. जानकारी पर छात्रा के परिजन भी मौके पर पहुंच गए. कमरे से बाहर निकलकर छात्रा अपने परिजनों से लिपट गई.

बीएसए ने दिए जांच के आदेश

छात्रा ने बताया कि पढाई के दौरान उसे नींद आ गई थी. स्कूल की मैडम उसे क्लास के अंदर बंद करके चली गईं. वहीं क्लास में बच्ची के बंद हो जाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस पूरे मामले को लेकर बाराबंकी के बीएसए संतोष देव पांडेय ने बताया कि बच्ची क्लास में सो गई थी. छुट्टी के समय जल्दबाजी में शिक्षक क्लास में ताला लगा कर चले गए. मामले की जांच के निर्देश बीईओ को दिए गए हैं. जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मैडम जी चली गईं घर, एक घंटे स्कूल के कमरे में ही बंद रही छात्रा