दिल्ली नगर निगम में सदन की बैठक के दौरान जमकर हंगामा देखने को मिला है. मंगलवार को जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी की और से अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल को लेकर हंगामा करने लगे. इस दौरान आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने निंदा प्रस्ताव रखते हुए लगातार नारेबाजी करते हुए नजर आए.

आम आदमी पार्टी के पार्षदों के हंगामे को देखते हुए बीजेपी पार्षदों ने भी पलटवार किया और सदन में केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जानकारी के मुताबिक, नगर निगम सदन में करीब 50 मिनट तक हंगामा चलता रहा. हालांकि, इसके बाद फिर से सदन की कार्यवाही शुरू हुई.

बताते चलें कि सदन में विपक्षी पार्षद राजा इकबाल ने डेंगू मलेरिया के मुद्दे को उठाया और निगम के अधिकारियों पर आंकड़ों को छिपाने का आरोप लगाया. विपक्षी पार्षद ने कहा कि नगर निगम ने दिल्ली में सामने आए डेंगू के मामलों जान बूझकर उजागर नहीं किया है. पांच अगस्त के बाद से निगम की ओर से आंकड़े जारी नहीं हो रहे हैं.

विपक्ष बोला- डेंगू पैर पसार रहा लेकिन फॉगिंग का सामान ही नहीं

विपक्ष ने कहा कि डेंगू फैला हुआ है, लेकिन ग्राउंड पर कुछ नहीं है. मेडिसिन की कमी है, फॉगिंग का सामान ही नहीं है. सभी जोनों में सामान खत्म हो चुका है. जब आपके पास मैटेरियल ही नहीं रहेगा तो फिर फॉगिंग कैसे करेंगे. विपक्ष ने दावा किया कि शहर में डेंगू मरीजों का आंकाड़ा पांच हजार को पार कर चुका है, डेथ रेट भी बढ़ रहा है इसके बाद भी अधिकारी शांत बैठे हुए हैं.

एमसीडी ने बताया क्यों आंकड़े नहीं हुए थे जारी?

विपक्ष के आरोपों के बाद नेता सदन ने आंकड़े न जारी करने की वजह भी बताई. अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में जी20 की बैठक थी इसलिए आंकड़े जारी नहीं हो रहे थे ताकि विदेशी मेहमानों के भीतर किसी भी प्रकार का कोई डर पैदा न हो जाए. अधिकारियों ने कहा, हम चाहते थे कि जी20 समिट सफल हो और देश की छवि भी खराब नहीं होनी चाहिए.

दिल्ली में अभी तक डेंगू के 3031 मामले

नगर निगम में आज हुई बैठक के दौरान राजधानी दिल्ली में डेंगू से जुड़े आंकड़े सामने रखे गए. सदन में रखे गए आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में इस साल अभी तक डेंगू के कुल 3031 मामले सामने आ चुके हैं जबकि एक मरीज की मौत हुई है. वहीं, पिछले साल यानी 2022 में दिल्ली में डेंगू के कुल 4469 मामले दर्ज किए गए थे और 9 मरीजों की मौत हुई थी जबकि 2021 में 9613 डेंगू मामले सामने आए थए और 23 मरीजों की मौत हुई थी.