लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा ऐलान किया है. गडकरी ने कहा कि वो इस लोकसभा चुनाव में अपने इलाके में बैनर-पोस्टर नहीं लगाएंगे. किसी को चाय-पानी का इंतजाम भी नहीं करेंगे. उन्होंने साफ कहा कि मैं लोगों की ईमानदारी से सेवा करूंगा. लेकिन, मैं ना खाऊंगा और ना किसी को खाने दूंगा.

शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री गडकरी महाराष्ट्र के वाशिम जिले में सीमेंट कांक्रीट से बनी सड़क का उद्घाटन करने आए थे. यहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया और आगामी लोकसभा चुनाव के बारे में बड़ा ऐलान कर दिया. नितिन गडकरी ने कहा, मैंने इस लोकसभा चुनाव में सोच लिया है कि बैनर-पोस्टर नही लगाएंगे. चाय-पानी भी नहीं करवाएंगे. वोट देना है तो दो… नहीं तो मत दो.

‘मैं ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा’

गडकरी ने आगे कहा, तुमको (वोटर्स) माल- पानी भी नहीं मिलेगा. लक्ष्मी (पैसे) दर्शन नहीं होंगे. देसी-विदेसी (शराब) नहीं मिलेगी. मैं पैसा खाऊंगा भी नहीं और खाने भी नहीं दूंगा. लेकिन तुम्हारी सेवा ईमानदारी से करूंगा. यह विश्वास करिए.

‘मोदी सरकार में गडकरी बेहतरीन परफॉर्मेंस वाले मंत्री’

बता दें कि नितिन गडकरी वर्तमान में नागपुर से सांसद हैं. उन्होंने 2014 और 2019 में यहां से जीत हासिल की. नागपुर भले ही RSS का मुख्‍यालय हो, लेकिन 2014 से पहले तक यह सीट कांग्रेस का गढ़ मानी गई है. हालांकि, गडकरी ने इस मिथक को तोड़ा और दोनों बार चुनाव जीतकर बीजेपी के खाते में यह सीट दी. मोदी सरकार में नितिन गडकरी सबसे बेहतरीन परफॉरमेंस वाले मंत्रियों में गिने जाते हैं. गडकरी 2009 से 2013 तक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष रह चुके हैं. वे मोदी सरकार में सड़क परिवहन और हाइवे मंत्रालय संभाल रहे हैं. इसके अलावा, गडकरी महाराष्ट्र सरकार में भी बतौर लोक निर्माण विभाग मंत्री चर्चा में रहे हैं.