उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को हिंदू तीर्थ स्थल नैमिषारण्य को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सीएम योगी ने कहा कि नैमिषारण्य का विकास अयोध्या की तर्ज पर किया जाएगा और यह सरकार की प्राथमिकता है.

सीएम योगी सीतापुर के नैमिषारण्य में पहुंचे थे, यहां उन्होंने पूजा अर्चना और हवन किया. सीएम योगी ने कहा कि पूर्व में इस क्षेत्र की उपेक्षा की गई लेकिन उनकी सरकार में नैमिष धाम के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है. ‘आज पूरा देश नैमिषारण्य आना चाहता है. अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या और बढ़ेगी.

सीएम योगी ने दी 550 करोड़ की सौगात

सीएम योगी ने कहा, हमें एक अनुकूल वातावरण बनाना होगा, जो केवल स्वच्छता से ही प्राप्त किया जा सकता है. इसके साथ ही, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए. सीएम योगी ने नैमिषारण्य धाम के बाद प्राचीन भूतेश्वरनाथ मंदिर और मां ललिता देवी मंदिर के दर्शन किए.

सीएम योगी ने कहा सीतापुर के विकास के लिए 550 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. सरकार ने बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने 91 करोड़ रुपये की 29 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और 460 करोड़ रुपये की 45 परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

सीएम योगी ने कहा कि सरकार इस क्षेत्र के वैदिक और पौराणिक गौरव को बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने आरोप लगाया कि लखनऊ के निकट स्थित होने के बावजूद यह क्षेत्र पहले उपेक्षित और विकास से वंचित रहा. आज यहां इलेक्ट्रिक बस सेवा और हेलीकॉप्टर सेवा के साथ-साथ सड़कों को चौड़ा करने पर भी तेजी से काम चल रहा है. हालांकि, यहां अब तक जो विकास हुआ है, वह बड़ी तस्वीर की एक छोटी सी झलक मात्र है. बहुत कुछ बहुत सारा काम किया जाना बाकी है.