उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में जमीन विवाद को लेकर दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक गांव में मंगलवार शाम कुछ लोगों ने एक 60 वर्षीय किसान पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. घटना के दौरान पुलिस भी मौजूद थी. पुलिस टीम जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंची थी. घटना में दो महिला कॉन्स्टेबल भी घायल हुई हैं.

जानकारी के अनुसार, यह घटना नारखी थाना क्षेत्र के गढ़ी कल्याण गांव की है. यहां तहसीलदार पुलिस टीम के साथ एक व्यक्ति को नीलामी में मिली जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंचे थे. उसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने उसे ट्रैक्टर से कुचल दिया, जिससे उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. इस दौरान मौके पर मौजूद दो महिला कॉन्स्टेबल घायल हो गईं.

इस घटना को लेकर एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने कहा कि नारखी क्षेत्र के फतहपुरा निवासी जगदीश को साल 2003 में एक नीलामी के दौरान गढ़ी कल्याण में एक जमीन मिली थी. हालांकि, जमीन के कब्जे को लेकर कुछ विवाद था. जगदीश को उस जमीन पर कब्जा नहीं मिल रहा था.

एसपी ने बताया कि इस दौरान दो महिला कॉन्स्टेबल राधारानी और कोमल को भी चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद पुलिस ने जगदीश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसी के साथ पुलिस ने आरोपी नेत्रपाल और इंद्रवीर समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है.