रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शान में कसीदे पढ़ते नजर आए. उन्होंने तारीफ करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी एक बहुत बुद्धिमान व्यक्ति हैं. उन्होंने दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक रूप से मैत्रीपूर्ण संबंधों की प्रशंसा की. रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपने विकास में शानदार प्रगति कर रहा है. पुतिन फाइनेंसियल सिक्योरिटी के इंटरनेशनल ओलंपियाड में बोल रहे थे.

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत बुद्धिमान व्यक्ति बताया और कहा कि उनके नेतृत्व में भारत ने काफी प्रगति की है. रूसी समाचार मंच, आरटी न्यूज़ के शेयर वीडियो में, पुतिन को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत द्वारा की गई महत्वपूर्ण प्रगति के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है.

पीएम मोदी के साथ अच्छे राजनीतिक संबंध: पुतिन

राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी के साथ बहुत अच्छे राजनीतिक संबंध हैं, वह बहुत बुद्धिमान व्यक्ति हैं. उनके नेतृत्व में भारत विकास में बहुत बड़ी प्रगति कर रहा है. यह इस एजेंडे पर काम करने के लिए भारत और रूस दोनों के हित को पूरी तरह से पूरा करता है. पुतिन की यह प्रशंसा भारत में जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर आई है. इससे पहले, पुतिन ने ‘मेक इन इंडिया’ पहल की सराहना की थी, जो भारत में उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए 2014 में पीएम मोदी ने शुरू की थी.