भारत से तनाव के बीच कनाडा ने ब्रैम्पटन शहर के कुछ सिख युवाओं पर बड़ी कार्रवाई की है. स्थानीय पुलिस ने हथियार रखने के जुर्म में 8 सिख युवाओं को गिरफ्तार किया है. कनाडा ने सिख युवाओं पर यह कार्रवाई विदेश मंत्री एस जसशंकर की उस टिप्पणी के बाद की है जिसमें उन्होंने कहा था कि कनाडा में अपराधी, आतंकी और तस्कर एक साथ मिलकर ऑपरेट कर रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि सिख युवाओं की गिरफ्तारियों से संकेत मिलता है कि कनाडा अब इस तरह की गलती करने वाले लोगों पर सख्ती दिखाने के लिए तैयार है.

एक सूत्र ने न्यूज वेबसाइट द न्यू इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, ‘गिरफ्तार किए गए सभी आठ युवा सिख हैं और उनके पास हथियार मिले हैं. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि वो खालिस्तान समर्थक हैं.’

कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में बड़ी संख्या में सिख आबादी रहती है. शहर में गोलीबारी की खबरें सामने आने के बाद सिख युवाओं की गिरफ्तारी हुई है. तलाशी अभियान से पता चला कि उनके पास हथियार भी थे.

गुरुद्वारे ने दी युवाओं के बारे में जानकारी

गिरफ्तार सिख युवाओं के बारे के बारे में जानकारी एक स्थानीय गुरुद्वारे से मिली जिसके मुताबिक, सभी की उम्र 19 से 26 साल के बीच है. युवाओं पर प्रतिबंधित हथियारों को रखने का आरोप लगाया गया है. रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि वो ड्रग्स और अवैध हथियार गिरोह का हिस्सा हैं.