फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास ने शनिवार को इजराइल पर रॉकेट दागे. इजराइल ने भी पलटवार करते हुए हमास पर बमबारी कर दी. देखते ही देखते ये लड़ाई जंग में बदल गई. अब इजराइल ने दावा किया है कि हमलों के 72 घंटों के भीतर ही उसने हमास से बदला ले लिया है. इजराइल की सेना ने कहा है कि हमने हमास के 1500 से ज्यादा आतंकियों को ढेर कर दिया है और अब हमारा बॉर्डर पूरी तरह से सुरक्षित है.

इजराइल की सेना ने यह भी दावा किया है कि देश के दक्षिणी हिस्से में ज्यादातर जगह फिर से इजराइल के नियंत्रण में हैं. सेना ने कहा कि हमास के 1500 से ज्यादा आतंकवादियों की डेड बॉडी इजराइल के इलाकों में मिली हैं. अब सीमा पर पूर्ण नियंत्रण पा लिया गया है. इजराइली सेना के प्रवक्ता रिचर्ड हेक्ट ने दावा किया है कि देर रात से हमास का एक भी आतंकी इजराइल में दाखिल नहीं हुआ है.

घुसपैठ रुकने की संभावनाओं से इजराइली सेना का इनकार

हालांकि रिचर्ड हेक्ट ने घुसपैठ रुकने की संभावनाओं से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि घुसपैठ अभी भी हो सकती है. इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा है कि हम हर हाल में जंग जीतेंगे. उधर इजराइली डिफेन्स फोर्स ने सीजफायर की किसी भी संभावना इनकार कर दिया है. जंग के बीच इजरायली विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के 1200 से ज्यादा ठिकानों पर हमले किए हैं.