Tesla CEO Elon Musk: इजरायल और फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास के बीच जंग जारी है. इस जंग में अब तक दोनों तरफ से हजारों लोगों की मृत्यु हो चुकी है. आपको बता दें कि यह जंग 7 अक्टूबर को तब शुरू हुई थी, जब हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल पर रॉकेट से हमला किया था. इसी बीच टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने बुधवार को अपने एक्स हैंडल (ट्विटर) पर एक पोस्ट के जरिये घोषणा की है कि इज़राइल में अगली सूचना तक टेस्ला के सभी सुपरचार्जर फ्री होंगे.

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक इजरायल में कम से कम 17 सक्रिय सुपरचार्जर्स हैं जो उत्तरी इजरायल से लेकर लेबनान की सीमा के पास तेल अवीव और यरूशलेम से लेकर लाल सागर पर इज़राइल के दक्षिणी सिरे इलियट तक फैले हुए हैं.

टेस्ला वेबसाइट के अनुसार, कई अन्य सुपरचार्जर को 2023 या 2024 में लगाने के लिए कई स्थानों को लिस्ट किया गया था, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि साइट को आखिरी बार उन स्थानों की उपलब्धता के साथ कब अपडेट किया गया था.

टेस्ला सुपरचार्जर कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए फास्ट चार्जिंग स्टेशन हैं. ये सुपरचार्जर 250 किलोवाट तक बिजली प्रदान करने में सक्षम है. जिससे महज 15 मिनट की चार्जिंग से 200 मील की दूरी तय की जा सकती है. कई प्रमुख ईवी निर्माता 2024 से अपने वाहनों को सुपरचार्जर पर चार्ज करने में सक्षम बनाने की योजना बना रहे हैं.

आपको बता दें कि इसके पहले टेस्ला ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद सुपरचार्जर को मुफ्त में उपलब्ध कराया था, इसके अलावा कंपनी ने पोलैंड, स्लोवाकिया और हंगरी में युद्ध से प्रभावित लोगों के लिए चुनिंदा सुपरचार्जर उपलब्ध कराए थे.