MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव बिगुल बजे आज पांचवां दिन है. प्रदेश में अब तक बीजेपी, आम आदमी पार्टी, बसपा अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है, जबकि इस मामले में कांग्रेस पिछड़ी है. कांग्रेस ने अब तक एक भी सूची जारी नहीं की है. इधर बीजेपी ने अपने प्रचार प्रसार अभियान की शुरुआत भी कर दी है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल में बीजेपी प्रत्याशी आलोक शर्मा और रामेश्वर शर्मा के लिए जनसभाओं को संबोधित किया तो अब सीएम भोपाल से बाहर जाने के लिए तैयार है. इधर प्रचार प्रसार अभियान में किसी तरह की देरी न हो इसके लिए दोनों ही दलों ने तूफानी दौरों के लिए हेलीकाप्टरों की बंपर बुकिंग की है.

एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) के पास स्वयं का हेलीकाप्टर है, जबकि बीजेपी ने सबसे ज्यादा उड़नखटोले बुक किए हैं. केन्द्रीय मंत्रियों के अलावा पार्टी के दिग्गज नेताओं के दौरे के लिए हेलीकॉप्टर किराए पर लिए जाएंगे. बीजेपी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए अलग से हेलीकाप्टर की व्यवस्था की है, इधर कमलनाथ के पास स्वयं का हेलीकाप्टर होने के बावजूद भी कांग्रेस ने हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की है.

इन विमानों की डिमांड

प्रदेश की राजनीति में तूफानी दौरों के लिए दोनों ही दलों द्वारा जो जिन विमानों की ज्यादा डिमांड है, उनमें चार्टर्ड एयरक्राफ्ट, जेट, टर्बोक्रॉप, 6 दो इंजन वाले इडब्लयू 139, एडब्ल्यू 109, एमडी 900 हेलीकॉप्टर, अगस्ता हेलीकाप्टर 6 सीटर सी-90, साइटेशन 2-5 सीटर और बी52 100-7 सीटर, सेस जेट-9 सीटर शामिल हैं.