इंदौर: राजेन्द्र नगर इलाके की सिलिकॉन सिटी में रहने वाली, डॉ. केशव लोनखेडे की 18 साल की बेटी हिरन्या ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। घटना के समय छात्रा के पिता और मां घर से बाहर गए थे और 10 साल की छोटी बहन और 4 साल का भाई बिल्डिंग के नीचे खेल रहे थे।शाम को जब माता-पिता वापस आए तो उन्होंने हिरन्या को फंदे पर लटका पाया। बेटी को इस हालत मैं देख माता-पिता अपने आप को संभाल नहीं पाय। मोके पर पुलिस पहोचि और जाच शुरू की, शुरुआती जांच में ये पता चला था कि स्मोकिंग की तस्वीरें वायरल करने की धमकी से परेशान होकर हिरन्या ने सुसाइड किया है।

हिरन्या सुसाइड केस मैं 5 महीने बाद अब राजेन्द्र नगर थाना पुलिस ने हिरन्या की खुदकुशी के मामले में उसकी सहेली व एक कैफे संचालक के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के मामले में केस दर्ज किया है।

करीब 5 महीने बाद दो दोस्तों के खिलाफ FIR दर्ज:

हिरन्या सुसाइड केस की जांच में जुटी पुलिस ने शुक्रवार की रात हिरन्या के पिता और अन्य लोगों के बयान पर केस दर्ज किया। हिरन्या की दोस्त शीतल और उसके साथ हर्ष उर्फ हर्षवर्धन गोयल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बयान लेने के बाद सभी ने आरोपियों द्वारा हिरन्या के निजी फोटो चोरी छिपे लेने और इसके बाद उसे ब्लैकमेल करने की बात कही थी। पुलिस ने इस मामले में दोनों के मोबाइल की वॉट्सऐप चैटिंग और अन्य चैटिंग की जाच की थी। जिसमें फोटो को माता-पिता को दिखाकर उसे बदनाम करने की बात कही गई थी।

https://youtu.be/SYtJIhTkKGo

पुलिस को मृतका हिरन्या की सहेली शीतल के बीच फेसबुक मैसेंजर पर हुई बातचीत का पता चला जिसमे जिसमे आरोपी शीतल ने कोंचिग पर सिगरेट पीते समय हिरन्या के फोटो ले लिए थे और उसे कैफे संचालक दोस्त को भेजकर ब्लैकमेल करने लगी थी। हिरन्या ने अपनी दोस्त को ऐसा न करने के लिए समझाया लेकिन आरोपी उसे परेशान करते रहे। हिरन्या के पिता के मुताबिक सिलीकॉन सिटी में चाय का स्टॉल चलाने वाला दोस्त इस पूरे मामले का मास्टर माइंड है। लड़की के मोबाइल में भी पुलिस को हिरन्या को लेकर कई चैटिंग मिली थी। पिता ने आरोप लगाया है कि दोनों दोस्त उनकी बेटी हीरन्या से गलत कामों के लिये रुपए भी लेते थे।

Join DV News Live on Telegram