Navratri Celebration In MP: मध्य प्रदेश में चुनावों की सरगर्मियों के बीच, भोपाल में नवरात्रि का उत्सव चल रहा है, ऐसे में गरबा पंडालों में लोगों की खूब भीड़ उमड़ रही है, इसमें बजरंग दाल के कार्यकर्त्ता भी शामिल हैं। धार्मिक आयोजन में बीजेपी के पदाधिकारी भी पहुंच रहे हैं, वहीं पार्टी की ओर से बजरंग दल के सदस्यों को मंडल स्तर पर समितियों की जिम्मेदारी दी गई है। बजरंग दल के सदस्य, भाजपा संबंधित विधानसभा के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने का काम करेंगे।

‘धर्म के नाम पर अश्लीलता नहीं फैलाने दी जाएगी’

बता दें कि इन पंडालों में बजरंग दल के कार्यकर्ता, यहां आने वाले लोगों की आईडी चेक कर रहे हैं। सुशील सुदेले, प्रांत संगठन प्रमुख, वीएचपी का कहना है कि गरबा मां की भक्ति के लिए किया जाता है, लेकिन जो मूर्ति पूजा से परहेज करते हैं, जो भारत माता की जय नहीं बोलते, ऐसे लोगों को हमारे त्योहार से दूर रहना चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि बिना आईडी, मस्तक पर तिलक लगाकर लोग लव जिहाद के मंसूबों को अंजाम देते हैं, प्रशासन और करवा आयोजन समितियां लापरवाही बरत रही हैं। वीएचपी ने कहा कि गैर हिंदुओं का भी गरबा में स्वागत, लेकिन अपनी माता बहनों और बेटियों के साथ आएं क्योंकि धर्म के नाम पर अश्लीलता नहीं फैलाने दी जाएगी।

मामले पर कांग्रेस का बयान

वहीं मामले में बयां देते हुए कांग्रेस नेता अब्बास हाफिज का कहना है कि यह बीजेपी सरकार की नाकामी है, सरकार का काम बजरंग दल कर रहा है। आगे कहा, बजरंग दल से कई बार बीजेपी को भी किनारा करना पड़ता है। कांग्रेस ने आरोप लगते हुए कहा कि यह पुलिस के ऊपर बहुत बड़ा सवाल है, बीजेपी और बजरंग दल सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ना चाहती हैं।

बीजेपी ने किया समर्थन

बीजेपी नेता मिलन भार्गव ने बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद का निर्णय सही ठहराते हुए कहा कि लव जिहाद और धर्मांतरण जैसे मामले रोज सामने आते हैं, लेकिन कांग्रेस हमेशा एक विशेष वर्ग की वकालत करती है। भाजपा नेता ने कहा सनातन की रक्षा पर कांग्रेस को आपत्ति क्यों होती है। लोकतंत्र का महापर्व चुनाव है, नवरात्रि का समय है और दीपावली भी आने वाली है।