राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दुर्गा पूजा का त्योहार जोरों शोरों से मनाया जा रहा है. इसके लिए अभी से बड़े-बड़े पंडाल बना लिए गए हैं. पंडालों में मां दुर्गा की मूर्ति भी स्थापित की गईं हैं. दिल्ली के जल, बाढ़ एवं सिंचाई मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मां दुर्गा का विसर्जन बहुत धूमधाम से किया जाता है. इसके लिए दिल्ली सरकार ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. जगह-जगह इरीगेशन फ्लड डिपार्टमेंट ने कृत्रिम तालाब बनाए हैं. जिसमें पानी भरा जाएगा और उसके आस-पास घाट बनाया जाएगा.

साथ ही उन्होंने कहा कि तालाबों पर बनाए गए घाटों पर लाइट और सुरक्षा की व्यवस्था भी की जाएगी. सभी तालाबों के किनारे क्रेन की व्यवस्था कि गई है, ताकि मूर्तियों का शालीनता से विसर्जन हो सके. सभी दुर्गा पूजा पंडालों को अलग अलग टाइम स्लॉट दिया जा रहा है कि उन्हें कितने से कितने बजे के बीच विसर्जन के लिए जाना है.

कई जगहों पर पार्क में ही बने हैं तालाब

उन्होंने कहा कि कई जगह, जहां बड़े पार्कों में पूजा हो रही है. वहां उसी पार्क में तालाब बनाया गया है. लेकिन कई बड़े तालाब भी हैं, जैसे नेहरू प्लेस में हमारे पास एक बड़ा तालाब है. वहां करीब 25 दुर्गा पूजा की मूर्तियों का विसर्जन हो सकता है. ऐसे ही तालाब चिराग दिल्ली में भी हैं.