पूरे देश में इन दिनों नवरात्रि (Navratri) की धूम है. दुर्गा पूजा पंडालों में मां दुर्गा विराज रही हैं. संगम नगरी प्रयागराज में कलाकारों ने इन पंडालों को अलग ही रूप दे दिया है. इन पंडालों की थीम ऐसी है कि आपको यहां चंद्रयान 3 (chandrayaan 3) के साथ ही अयोध्या का राम मंदिर (Ram mandir Ayodhya), केदारनाथ धाम और रामेश्वरम मंदिर के दर्शन हो जाएंगे.

वहीं शीशमहल और पल्लव महल भी दिखाई देगा. पंडाल तैयार करने वाले बंगाल के कलाकारों की आर्ट देखकर लोगों को आश्चर्य हो रहा है और जमकर तारीफ कर रहे हैं. वहीं चंद्रयान 3 की झलक देखने को भी मिल रही है.

शहर के कीडगंज इलाके में दुर्गा पूजा पार्क में कर्नाटक के रामेश्वरम मंदिर का स्वरूप देखने को मिल रहा है. कालिंदीपुरम में अयोध्या राम मंदिर की झलक देखने को मिल रही है. दरभंगा इलाके में शीशे से बना शीशमहल और कर्नलगंज में केदारनाथ मंदिर की तर्ज पर पंडाल सजाए गए हैं. इसके साथ ही नेता नगर में कोलकाता का इस्कॉन मंदिर बनाया गया है. वहीं अल्लापुर में होगला के पत्ते से पल्लव महल तैयार किया गया है. वहीं प्रीतमनगर इलाके में विज्ञान और अध्यात्म एक साथ देखने को मिल रहा है.

यहां दुर्गा पूजा पंडाल में चंद्रयान 3 बनाया गया है. ये पंडाल कोलकाता से आए कारीगरों ने तैयार किए हैं. इन अनोखे पंडालों को देखने काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं.

पंडाल में पहुंचे लोगों ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर तैयार हो रहा है, वहीं दुर्गा पूजा पंडाल में भी राम मंदिर जैसी सजावट की गई है. भक्त यहां पहुंचकर दर्शन कर रहे हैं. यहां कर्नाटक के रामेश्वरम मंदिर को भी तैयार किया गया है.