MP Election 2023:मध्य प्रदेश के गृह मंत्री और दतिया से बीजेपी प्रत्याशी नरोत्तम मिश्रा अनोखे अंदाज में चुनाव प्रचार करते दिखे, नरोत्तम मिश्रा दतिया विधानसभा के ग्राम हतलव में घोड़े पर सवार होकर प्रचार करने निकले। बता दें कि पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा होने पर सभी पार्टियां और उम्मीदवार प्रचार में जुट गए हैं। सभी प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्र में मतदाताओं से जनसंपर्क कर रहे हैं और अपने पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे हैं।

नरोत्तम मिश्रा के इस खास अंदाज से लोग इतने सम्मोहित हो गए कि मौजूद लोगों ने गृह मंत्री का घोड़े पर सवार का वीडियो बना लिया।

नरोत्तम मिश्रा ने विधानसभा क्षेत्र के गांव हटलाव में नुक्कड़ सभा के कार्यक्रम में हिस्सा लिया और साथ ही लोगों से अपने पक्ष में वोट करने की अपील भी की। नरोत्तम मिश्रा का ग्वालियर चंबल इलाके में दबदबा माना जाता है। नरोत्तम मिश्रा, साल 1990 में पहली बार बीजेपी के टिकट पर डबरा से विधायक बने थे, फिर वह 2008, 2013 और 2018 में लगातार बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते। दूसरी तरफ कांग्रेस से पूर्व विधायक राजेंद्र भारती टक्कर दे रहे हैं, जो दतिया से 2003 में विधायक रहे। 2008 में बीएसपी से और 2013 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े, लेकिन हार गए। वहीं उनके पिता भी विधायक रह चुके हैं।

बता दें कि पांच राज्यों में तीन – राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ – में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच लगभग द्विध्रुवीय मुकाबला होगा, जो दो राष्ट्रीय दलों की ताकत का अहसास कराएगा।