उत्तराखंड के पिथौरागढ जिले में मंगलवार को एक हादसे में छह लोगों की मौत हो गई. ये सभी लोग आदि कैलाश के दर्शन कर लौट रहे थे. रास्ते में उनकी कार अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी, जिससे सभी की मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हादसे के बाद अंधेरा होने की वजह से शवों को निकाला नहीं जा सका. बुधवार की सुबह तलाशी अभियान शुरू किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, यह हादसा, लखनपुर के पास काली नदी के पास हुआ. पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) लोकेश्वर सिंह ने इस संबंध में बताया कि घटना देर शाम धारचूला-लिपुलेख मार्ग पर हुई. यहां छह लोग आदि कैलाश के दर्शन कर कार से वापस लौट रहे थे. उसी दौरान काली नदी के पास कार अनियंत्रित हो गई और कार नदी में जा गिरी.

जब आसपास के लोगों की नजर पड़ी तो तुरंत सूचना पुलिस प्रशासन को दी. सूचना के बाद अफसर मौके पर पहुंचे और जायजा लिया. अंधेरा होने की वजह से तलाशी अभियान शुरू नहीं हो सका.

बेंगलुरु और उत्तराखंड के रहने वाले थे श्रद्धालु

एसपी ने बताया कि हादसे में कार सवार सभी छह लोगों की जान चली गई. मृतकों में दो बेंगलुरु, दो तेलंगाना और दो उत्तराखंड के रहने वाले थे. घटना के बाद अंधेरे की वजह से शवों को निकालने का काम शुरू नहीं किया जा सका.

डेडबॉडी को निकालने का काम बुधवार की सुबह शुरू होगा. इस घटना पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की