अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. बुधवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य चंपत राय, नृपेन्द्र मिश्रा और दो अन्य लोगों ने पीएम मोदी से पुन: मुलाकात कर आग्रह किया कि आप प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हों. ट्रस्ट के सदस्यों के आग्रह पर पीएम मोदी ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया और कार्यक्रम में आने की हामी भर दी. बता दें कि 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम का आयोजन दिन में साढ़े 12 बजे के करीब आयोजित किया जाएगा. इसको लेकर अयोध्या में जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं.

मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने एक्स (ट्विटर) पर लिखा कि, “जय सियाराम! आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है. अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे. उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है. मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं. ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में, मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा.”

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा ट्रस्ट

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. 22 जनवरी को मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला अपने नए स्थान पर विराजमान हो जाएंगे. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट तैयारियों को लेकर कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहा है. हर एक चीज का बारीकी से ध्यान रखा जा रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी समय-समय पर अयोध्या पहुंचकर मंदिर निर्माण के कामों के साथ-साथ तैयारियों का भी जायजा लेते रहते हैं.c