भारत में नाइजीरिया के हाई कमिश्नर अहमद सुले गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले. दिल्ली सचिवालय में हुई बैठक के दौरान अहमद सुले ने दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में आए बदलाव की दिल खोलकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूल और अस्पताल बहुत शानदार हैंं. मैं इनका दौरा कर दिल्ली के शिक्षा-स्वास्थ्य मॉडल को समझना चाहता हूं. जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें जल्द ही स्कूल-अस्पताल का दौरा कराने को लेकर समय तय करने का भरोसा दिया है.

नाइजीरिया के हाई कमिश्नर अहमद सुले ने सीएम केजरीवाल से दिल्ली में हो रहे जनहित के कामों का राज पूछा. सीएम ने बताया कि भ्रष्टाचार पर लगाम, फिजूलखर्ची पर रोक और क्षमतावान कार्य पद्धति है तो जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिए सरकार में संसाधन की कोई कमी नहीं है. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री आतिशी और डीडीसी के उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह भी मौजूद रहे.

बजट का 25 फीसदी हि्स्सा शिक्षा पर खर्च

दिल्ली के शिक्षा-स्वास्थ्य मॉडल से प्रभावित हाई कमिश्नर अहमद सुले ने सीएम केजरीवाल से पूछा कि सरकारी स्कूलों में इतना क्रांतिकारी परिवर्तन लाने के लिए क्या रणनीति अपनाई है? जिसके बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि जबसे हम सरकार में आए हैं तभी से हमारा मुख्य फोकस सरकारी स्कूल हैं. हम सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को वर्ल्ड लेवल का एजूकेशन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.