नर्मदापुरम: देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप मैं मनाई गई। सोमवार सुबह 7.30 बजे राष्ट्रीय एकता दौड़ का आयोजन हुआ। दौड़ कलेक्ट्रेट गेट से प्रारंभ होकर सर्किट हाउस तक लगाई गई। दौड़ से पूर्व राष्ट्रीय एकता दौड़ में शामिल बच्चों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई गई। दौड़ में समस्त नर्मदापुरम के शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के बालक ओर बालिकाओं द्वारा भाग लिया गया।

Run For Unity सरदार पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में इस वर्ष पूरे उत्साह से यूनिटी रन का आयोजन किया गया नर्मदापुरम मैं एक हजार से अधिक लोग शामिल हुए। छात्रों मैं काफी जोश देखने को मिला।

आदेश में कहा गया था:

सरदार पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में इस वर्ष पूरे उत्साह से यूनिटी रन का आयोजन किया जाएगा। छात्र अपनी सुविधा के अनुसार कम दूरी एवं अधिक दूरी के लिये दौड़ सकते हैं। यह दौड़ विद्यालय में 31 अक्टूबर 2022 को सुबह 7-8 बजे सुबह की सभा में होगी. दौड़ के प्रारम्भ या अंत में विद्यालय प्र‍िंस‍िपल या वरिष्ठ अध्यापक, विद्यार्थी सरदार पटेल और राष्ट्रीय एकता में उनकी भूमिका व योगदान के बारे में बताएंगे और साथ ही प्रत्येक विद्यालय में भारत को एकजुट करने में सरदार पटेल के योगदान पर भाषण एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाए. सरदार पटेल को समर्पित प्रार्थना सभाओं का आयोजन कराया जाए. विद्यालयों में सरदार पटेल के योगदान एवं जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया जाए. प्रदर्शनी के लिए बनाए गए विषय वस्तु का क्षेत्रीय भाषा में अनुवाद कराकर उसको सोशल मीडिया प्लेटफार्म एवं विद्यालय की वेबसाइट पर साझा किया जाए।