महाराष्ट्र के नागपुर में एक युवती को अपनी बाइक का विज्ञापन ऑनलाइन शॉपिंग साइट ओएलएक्स पर लगाना भारी पड़ गया. इस साइट पर विज्ञापन देखकर आए एक ठग ने युवती को बाइक के ट्रॉयल का झांसा दिया और बैठकर फरार हो गया. ठगी का एहसास होने पर युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

नागपुर के नंदनवन थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती पारुल सोनी ने पुलिस को दिए शिकायत में बताया कि उसकी बाइक पुरानी हो गई थी और वह इसे बेचना चाहती थी. इसके लिए उसने बाइक का विज्ञापन ओएलएक्स पर डाला था. इस विज्ञापन को देखकर एक युवक ने उससे संपर्क किया और बाइक की कीमत पर पूरी चर्चा हो गई. इस दौरान आरोपी युवक ने एक शर्त रखा कि वह पहले बाइक चला कर देखेगा, उसके बाद ही पेमेंट करेगा.

युवती ने भी आरोपी पर भरोसा किया और उसे अपने घर बुला लिया. यहां आरोपी ने बाइक का ट्रॉयल लेने के बहाने युवती से चाबी ली और सेल्फ मारकर स्टार्ट किया. फिर दो मिनट तक युवती के सामने ही बाइक का निरीक्षण करता रहा और फिर एक झटके से गियर लगाकर चल पड़ा. युवती को लगा कि अभी वह वापस लौट आएगा, लेकिन जब काफी देर तक आरोपी नहीं लौटा तो युवती को ठगी का एहसास हुआ.

उसने आरोपी की खोजबीन शुरू की. वहीं जब काफी प्रयास के बाद भी कोई खबर नहीं मिली तो उसने पुलिस में शिकायत दी है. नागपुर पुलिस के मुताबिक आरोपी के मोबाइल नंबर और बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर सर्विलांस लगा दिया गया है. पुलिस आरोपी को जल्द से जल्द ट्रैस करने की कोशिश कर रही है. पुलिस ने बताया कि आरोपी बाइक का ट्रॉयल लेने के लिए टैक्सी से आया था. ऐसे में पुलिस टैक्सी ड्राइवर से भी पूछताछ कर रही है.