Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान हो रहे हैं। मंगलवार सुबह शुरू हुए मतदान में 20 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। इसमें से ज्यादातर क्षेत्र माओवाद प्रभावित हैं। वहीं जिन क्षेत्रों में 17 नवंबर को दूसरे चरण के लिए मतदान होना है, उसके लिए चुनाव प्रचार तेजी से चल रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी आज सूरजपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। महादेव एप घोटाला मामले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे सीएम को कुर्सी पर रहने का अधिकार नहीं है।

पीएम मोदी ने सूरजपुर के विश्रामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव भी हो रहा है। बड़े उत्साह और उमंग के साथ भारी मतदान हो रहा है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि बिना डरे, बिना हिचके मतदान अवश्य करें। बीजेपी ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था और इसीलिए आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है, ‘बीजेपी ने बनाया है, बीजेपी ही संवारेगी।”

सीएम भूपेश बघेल पर साधा निशाना

पीएम ने कहा कि यहां बीजेपी सरकार बनते ही काम शुरू हो जाएगा। सरकार जो घर देगी उसे माताओं-बहनों के नाम किया जाएगा। अब महिलाएं भी अपने घर की मालकिन होंगी। मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी पूरा होने की गारंटी। पीएम ने कहा एक तरफ बीजेपी का संकल्प पत्र है तो दूसरी तरफ कांग्रेस का झूठ का कारोबार। उन्होंने महादेव के नाम पर भी घोटाला कर दिया। महादेव सट्टेबाजी घोटाले की चर्चा देश और विदेश में हो रही है। आप इनको माफ करेंगे क्या।