देश के सबसे पुराने कारोबारी घरानों में शामिल टाटा ग्रुप (Tata Group) की ओर से उन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया गया है, जिनमें दावा किया जा रहा था कि समूह की होम अप्लायंस और इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर की बड़ी कंपनी वोल्टास (Voltas) बिकने जा रही है. इस 70 साल पुरानी कंपनी के बिकने की खबरों का खंडन करते हुए कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि इस तरह की रिपोर्ट्स ने रिपोर्ट ने वोल्टास के शेयरहोल्डर्स और इनवेस्टर्स की चिंता बढ़ाने का काम किया है.

‘इन खबरों का तथ्यात्मक आधार नहीं’

वोल्टास लिमिटेड (Voltas Ltd) ने मंगलवार इस संबंध कहा कि इस तरह की खबरें गलत हैं और इनका कोई भी तथ्यात्मक आधार नहीं है. ऐसी खबरों ने न केवल चिंता बल्कि शर्मिंदगी भी पैदा की है. कंपनी मैनेजमेंट ने इस तरह के किसी भी विचार से साफ इनकार किया है. गौरतलब है कि ब्लूमबर्ग (Bloomberg) द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट में कंपनी को बेचे जाने की तैयारी के संबंध में जानकारी शेयर की गई थी. इस पर वोल्टास ने कहा कि ये खबरें झूठी हैं और वह आवश्यक स्पष्टीकरण जारी करने के लिए इस मामले को समाचार साइट के साथ अलग से उठा रहा है.

कंपनी की सफाई के बाद शेयर में उछाल

वोल्टास लिमिटेड को बेचे जाने की तैयारी की खबरों के चलते कंपनी के शेयर (Volras Share) पर असर पड़ने की संभावना बनी हुई थी, लेकिन इस मामले में त्वरित बयान जारी कर वोल्टास प्रबंधन ने निवेशकों और शेयरहोल्डर्स की चिंताओं को कम करने का काम किया है. बुधवार को शेयर बाजार में कारोबार के दौरान खबर लिखे जाने तक दोपहर 12 बजे पर वोल्टास का शेयर 1.01 फीसदी की उछाल के साथ 822 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था. 2722 करोड़ रुपये मार्केट वैल्यू वाली इस कंपनी का शेयर सुबह 9.15 बजे पर 820.25 रुपये पर ओपन हुआ था. मंगलवार को इन खबरों के बीच कंपनी का शेयर 1.70 फीसदी गिरकर 813.80 रुपये पर बंद हुआ था.