छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग के लिए प्रचार जोरों पर हैं. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महासमुंद में जिलों में रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश में कांग्रेस ने लंबे समय तक राज किया लेकिन उसने कभी अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण नहीं दिया. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेटे, उनके रिश्तेदारों और उनके करीबी अधिकारियों ने राज्य में 5 साल तक लूटपाट की और सब बर्बाद कर दिया.

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल के बीच मुख्यमंत्री पद के समझौते पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब कांग्रेस अपने ही सीनियर नेताओं को धोखा दे सकती है तो यह तय है कि वो जनता को भी धोखा देगी और जो वादे कर रही है उसे पूरा नहीं करेगी. इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी दावा किया कि इस बार तो राज्य के सीएम भी चुनाव हारने वाले हैं.

उन्होंने आगे कहा, आज कल कुछ नेता मेरी जाति का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं और यह कहते फिर रहे हैं कि मोदी तो ओबीसी है. इसे पहले देश में जो चुनाव हुए उनमें यही लोग मोदी के बहाने पूरे ओबीसी समाज को चोर कहते नहीं थक रहे थे. यहां इन्होंने साहू समाज के लिए पांच साल तक क्या-क्या किया यह किसी से छिपा नहीं है.

पीएम बोले- कांग्रेस की मानसिकता को पहचानना होगा

आपको कांग्रेस की मानसिकता को पहचानना होगा. ये वही कांग्रेस है जिसने पंचायत से लेकर संसद तक सरकार चलाई लेकिन ओबीसी समाज को आरक्षण नहीं दिया. ये वही कांग्रेस है जिसने मेडिकल कॉलेज में ओबीसी आरक्षण लागू नहीं किया. ये दिखाता है कि कांग्रेस के मन में ओबीसी समाज को लेकर कितनी नफरत भरी हुई है. इस पार्टी ने देश में आदिवासी नेतृत्व को कभी उभरने नहीं दिया जबकि बीजेपी ने देश को पहली आदिवासी राष्ट्रपति दिया.

‘कांग्रेस के कुछ नेता सीएम बघेल से नाराज हैं’

पीएम ने कहा, मैं खुद काशी से सांसद हूं जो संत कबीर और संत रविदास की भूमि है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में सतनामी समाज के साथ क्या किया है. यह पार्टी तुष्टीकरण के अलावा कुछ नहीं भी नहीं कर सकती है. रैली के दौरान पीएम ने यह दावा किया है कि कांग्रेस के कुछ नेता सीएम बघेल से नाराज हैं और उन्होंने उनको हराने की ठानी है.