Punjab News: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाक की नापाक हरकतें जारी है. ड्रोन के जरिए नशे और हथियारों की खेप लगातार भेजी जा रही है. भारत-पाकिस्तान सीमा के पास अमृतसर के रोरनवाला खुर्द गांव में आज सुबह सीमा सुरक्षा बल के जवान करीब 8 बजे गश्त कर रहे थे. इस दौरान जवानों ने एक खेत में संदिग्ध वस्तु पड़ी हुई देखी. जिसके बाद बीएसएफ के जवानों को ड्रोन के साथ पीले टेप से चिपका एक डिब्बा मिला. इसमें से 500 ग्राम हेरोइन बरामद की गई.

पंजाब सीमा सुरक्षा बल की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि जो ड्रोन बरामद किया गया है वो चीन निर्मित है. वहीं बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन और हेरोइन बरामद होने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया.

तरनतारन में भी मिला ड्रोन

वहीं 14-15 नवंबर की मध्यरात्रि को बीएसएफ ने तरनतारन जिले के मियांवाली गांव के पास एक संदिग्ध ड्रोन की गतिविधि को रोका और गांव से सटे खेत से 2 बैटरियों के साथ टूटी हालत में एक ड्रोन बरामद किया. पंजाब सीमा सुरक्षा बल के अनुसार, बरामद ड्रोन पर क्वाडकॉप्टर मॉडल- डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके लिखा है ये चीन में निर्मित है.

3 दिन पहले भी मिला था ड्रोन

बता दें कि अभी 3 दिन पहले ही पंजाब के फिरोजपुर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से एक खेत से ड्रोन बरामद किया गया था. पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन भारतीय सीमा में प्रवेश कराया जा रहा था. इस दौरान जवानों की नजर ड्रोन पर पड़ी तो उन्होंने ड्रोन पर गोलियां चला दी और ड्रोन नीचे गया. जिसके बाद बीएसएफ के जवानों ने सर्च अभियान चलाया तो ड्रोन फिरोजपुर में टिंडी वाला गांव के पास खेतों से बरामद किया गया. ड्रोन चीन निर्मित बताया जा रहा है. वहीं इलाके में सर्च अभियान के दौरान बीएसएफ जवानों ने इलाके के लोगों से भी पूछताछ की.