बिहार के समस्तीपुर रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास भागलपुर से जयनगर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में ब्लास्ट हो गया. ट्रेन में ब्लास्ट होते ही बोगी में धुंआ और चिंगारी उठने लगी. इस घटना में मां-बेटा झुलस गए हैं. वहीं आग से यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. हाल घायल दरभंगा की रहने वाली महिला को रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस मामले में आरपीएफ ने दरभंगा स्टेशन से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. हालांकि आरपीएफ और जीआरपी के पदाधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. वहीं, मंडल सुरक्षा आयुक्त जीएस जानी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. ट्रेन में शायद कोई यात्री पटाखा लेकर जा रहे थे.

एक महिला समेत तीन यात्री झुलसे

बताया जा रहा है कि भागलपुर जयनगर इंटरसिटी ट्रेन से दरभंगा ज़िले के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के मनिकोर गांव के निवासी रीना देवी अपने भतीजे गौरव झा के साथ सुल्तानगंज से ट्रेन में सवार हुईं. वहीं समस्तीपुर स्टेशन पहुंचने से पहले ही आउटर सिग्नल पर महिला यात्री के सीट के नीचे रखे बैग में ब्लास्ट हो गया, जिसमें महिला सहित उनका भतीजा और एक अन्य यात्री कामता प्रसाद झुलस गए हैं.

जीआरपी की हिरासत में दो संदिग्ध

रेल पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं इस मामले को लेकर दरभंगा जीआरपी ने दो संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. इधर इस घटना को लेकर रेल डीएसपी नवीन कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में दो संदिग्ध को दरभंगा से गिरफ्तार किया गया है. वहीं इस घटना में एक महिला समेत तीन यात्री ज़ख्मी हुये थे, सभी का इलाज कर भेज दिया गया है. साथ ही एक टीम बनाकर मामले की उच्च स्तरीय जांच की जा रही है.