मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया आमने-सामने आ गये. बुधवार को दतिया में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर महाराज कहकर कटाक्ष किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि सिंधिया ने ग्वालियर एवं चंबा की जनता के साथ विश्वासघात किया. वह कद में छोटे हैं, लेकिन अंहकार कूट-कूटकर भरा हुआ है. इसके जवाब में सिंधिया ने पलटवार किया और प्रियंका गांधी को पार्ट टाइम नेत्री करार दिया.

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि इनके नेता बड़े विचित्र टाइप के हैं. पहले तो हमारे सिंधिया जी थे. उनके साथ उन्होंने यूपी में काम किया था. कद में थोड़े छोटे हैं, लेकिन अहंकार में वाह भई वाह… उन्होंने कहा कि जब वे यूपी में काम कर रहे थे, तो उत्तर प्रदेश वाले पर गुस्सा, शिकायत एवं नाराजगी सब निकाल बाहर करते थे.

प्रियंका गांधी ने कहा कि उनके पास (सिंधिया) जो भी कांग्रेस कार्यकर्ता जाता था. वह कहता था कि उन्हें महाराज-महाराज करना पड़ता था अगर वे लोग महाराज नहीं कहते थे तो उनका कोई काम ही नहीं होता था.

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने वैसे उनके परिवार की परंपरा अच्छे से निभाई है. विश्वासघात तो बहुत लोगों ने किया है, लेकिन ग्वालियर एवं चंबा की जनता के साथ उन्होंने विश्वासघात किया है. यहां की जनता की पीठ पर छुरा घोंपा है. बनी बनाई सरकार को गिरा दिया गया और फिर वहां सरकार बनाई गई थी.

प्रियंका गांधी पार्ट-टाइम नेत्री-सिंधिया

प्रियंका गांधी के तंज का जवाब देते हुए सिंधिया ने करारा जवाब दिया. उन्होंने प्रियंका गांधी को पार्ट टाइम नेत्री बताया और सवाल किया कि सत्ता में रहने के लिए किसने देश में आपातकाल लगाया था? और कौन परिवार है, जिसकी वर्तमान पाढ़ी विदेशों में जाकर भारत को बदनाम कर रहा है.