Rajasthan Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक की भूमिका निभाने वाले सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब राजस्थान की जिम्मेदारी संभालने जा रहे हैं. राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव हैं, जिसके लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान आज यानी बुधवार से भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में प्रचार करने राजस्थान पहुंच रहे हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान 22 और 23 नवंबर को दो दिनों में 6 विधानसभाओं में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में ताबड़तोड़ सभा, रैली की हैं. उन्होंने एक दिन में करीब 8 से 10 सभाओं को संबोधित किया है. जबकि चुनावी समर में उन्होंने सबसे ज्यादा डेढ़ सौ से ज्यादा सभाओं को संबोधित किया है. शिवराज सिंह चौहान ने एक इंटरव्यू में बताया कि वे चुनावी समर में महज ढाई घंटे ही सोते थे. मध्य प्रदेश के चुनाव संपन्न हो गए हैं और मतगणना तीन दिसंबर को होनी है. लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद पार्टी ने शिवराज को नई ड्यूटी दे दी है. जिसके तहत वो राजस्थान की जिम्मेदारी संभालने जा रहे हैं और आज से ही राजस्थान दौरे का आगाज कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 22-23 नवंबर को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. अपने दौरे का आगाज करते हुए सीएम शिवराज आज यानी 22 नवंबर को राजस्थान की वैर, देवली और हिंडौली विधानसभा क्षेत्र में सभा को संबोधित करेंगे. शिवराज सिंह चौहान सुबह 11:30 बजे जयपुर में पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. इसके तुरंत बाद 12:10 बजे वो वैर, 1:10 बजे देवली और 2 बजे हिंडौली विधानसभा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

बता दें राजस्थान में 200 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 199 पर 25 नवंबर को मतदान होना है. जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को ही होगी. यहां बहुमत के लिए 101 सीटें चाहिए होती है. निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए चुनाव कार्यक्रम के अनुसार राजस्थान में 30 अक्टूबर को राजपत्रित अधिसूचना जारी हुई थी. जबकि 6 नवंबर नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख रही. 7 नवंबर को पर्चों की स्क्रूटनी, 9 नवंबन को नामांकन फार्म वापस लेने की अंतिम तारीख थी. 25 नवंबर को मतदान है और 3 दिसंबर को मतों की गणना होगी.