क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत के हारने के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निशाना साधा है. मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि सारे लोग देशभक्ति के जुनून से भरे थे, जनता चाहती थी कि क्रिकेट का फाइनल भी भारत ही जीते राहुल गांधी की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि खेल भी देशभक्ति का प्रतीक होता है. प्रधानमंत्री मोदी अगर खेल देखने गए थे तो यह हमारे लिए गर्व का विषय है. लेकिन कांग्रेसी मोदी जी से इतना डरते क्यों हैं?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ये बातें राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान जयपुर में कहीं हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कांग्रेस चाहती थी कि भारत फाइनल में हार जाए. इसका मतलब है कि वो देश के नुकसान से खुश होते हैं. उन्होंने कहा ये तो विद्वेष की पराकाष्ठा है. सीएम शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी का ये बयान देश विरोधी भावना जैसी ही है. देश की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी.

एमपी में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में अभी-अभी चुनाव संपन्न हुए हैं. मैं पूरे विश्वास के साथ ये कह रहा हूं कि भारतीय जनता पार्टी फिर से भारी बहुमत से मध्यप्रदेश में सरकार बनाने वाली है. उन्होंने कहा कि गांधी जी ने कहा था आजादी के बाद कांग्रेस को समाप्त कर देना चाहिए. कांग्रेस का मकसद भारत की आजादी था, लेकिन जवाहर लाल नेहरू ने गांधी जी की बात नहीं मानी और कांग्रेस को खत्म नहीं किया. शिवराज ने तंज कसा कि गांधी जी के सपने को राहुल पूरा करेंगे. वो कांग्रेस को समाप्त करके ही चैन की सांस लेंगे.

राम के बनवास के मुद्दे पर प्रियंका पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान राहुल के साथ-साथ प्रियंका गांधी पर भी निशाना साथा. मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि ये दोनों भाई-बहन झूठ की मशीन हैं. ये लगातार झूठ बोलते हैं. प्रियंका ने मध्य प्रदेश में कहा कि राम जी 13 साल के लिए बनवास गए थे, जबकि बच्चा-बच्चा जानता है उन्हें कितने साल का बनवास हुआ था. उन्होंने आगे कहा कि उनको लगता है मध्य प्रदेश में 21 लोगों को ही रोजगार मिला है, जबकि मैंने अपने हाथों से 50 हजार को नियुक्ति पत्र सौंपा है. कांग्रेस राजस्थान में भी इसी तरह झूठ का पुलिंदा परोसने की कोशिश कर रही है.