Rajouri Encounter Latest Update: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच आज भी मुठभेड़ जारी है। इस बीच सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। पीआरओ ने बताया कि मारा गया आतंकी कारी पाकिस्तानी नागरिक है। उसे पाकिस्तान और अफगानिस्तान में प्रशिक्षण मिला था। जानकारी के अनुसार कारी लश्कर का टाॅप कंमाडर था। पिछले एक साल से वह एक्टिव था। उसे डांगरी और कंडी में हुए हमलों का मास्टरमाइंड कहा जाता है।

उसे गुफाओं में छिपकर हमला करने में महारत हासिल थी। उसे पाकिस्तान से कश्मीर में दोबारा आतंक फैलाने के लिए भेजा गया था। बुधवार को इस ऑपरेशन में सेना के 2 जवान और 2 अफसर शहीद हो गए थे। बुधवार को इस ऑपरेशन के दौरान मेजर एमवी प्रांजिल कैप्टन शुभम और हवलदार माजिद शामिल हैं।

धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में आतंकियों के होने की सूचना पर सेना और पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन शुरु किया था। इस दौरान जंगल में छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। वहीं आर्मी के पीआरओ ने बताया कि 19 नवंबर को कालाकोट क्षेत्र में गुलाबगढ़ के जंगलों में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद से क्षेत्र में लगातार सर्च आपॅरेशन चलाया जा रहा था। बुधवार को हुई मुठभेड़ में कई आतंकी घायल हुए थे। इधर अखनूर में ड्रोन से एक पैकेट गिराया गया जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। अधिकारियों के मुताबिक पैकेट में 9 ग्रेने, 38 गोलियां और एक आईईडी बम मिला है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लश्कर के 2 आतंकी गिरफ्तार

राजौरी एनकाउंटर के बीच सेना को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। बुधवार को सेना ने लश्कर के 2 आतंकियों को अरेस्ट किया है। इनके पास से 2 पिस्तौल, 4 मैगजीन और 8 ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आतंकियों की पहचान मुमताज अहमद लोन और जहांगीर अहमद कुपवाड़ा त्रेहगाम के तौर पर हुई हैं।

3 बड़ी आतंकी वारदातें

इससे पहले सेना ने 17 नवंबर को कुलगाम और राजौरी में 2 अलग-अलग एनकाउंटर किए थे जिसमें 6 आतंकी मारे गए थे। पहला एनकाउंटर 16 नवंबर को शुरू हुआ था जिसमें 5 आतंकी मारे गए थे। वहीं दूसरा एनकाउंटर के राजौरी में हुआ जिसमें 1 आतंकी मारा गया था।