भारत नेपाल सरहद पर चरस की बड़ी खेप बरामद हुई है. बताया जा रहा है कि अंतराष्ट्रीय मार्केट में इस चरस की खेप की कुल कीमत 49 करोड़ रुपये है. इसे नेपाल से भारत लाया जा रहा था. एक लग्जरी कार में सवार चार तस्कर सीमा पार कर भागने की फिराक में थे. इसी दौरान शक होने पर उन्हें पकड़ लिया गया. तस्करों के पास से चरस की 85 किलो की बड़ी खेप बरामद हुई है.

दो दिनों के भीतर पकड़ी गई दूसरी बड़ी खेप

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में भारत नेपाल सरहद पर दो दिनों के भीतर एक अरब के करीब रुपये कीमत की चरस पकड़ी गई है. आज 85 किलोग्राम चरस इंडो नेपाल बॉर्डर पकड़ी गई है जिसकी अंतराष्ट्रीय मार्केट में कीमत 49 करोड़ रुपये आंकी गई है तो वही दो दिन पहले 50 करोड़ रुपये कीमत की 88 किलोग्राम चरस पकड़ी गई थी.

पुलिस की तरफ से लगातार हुई कार्रवाई से यह दावा किया जा रहा है कि इंडो नेपाल सरहद पर अपनी जड़ें जमाये नशे के सौदागरों की कमर तोड़ने की कार्रवाई की गई है. एक लग्जरी गाड़ी से करीब 04 लोग पकड़े गए हैं जिनके पास से चरस बरामद हुई है.

चार तस्कर हुए गिरफ्तार

महराजगंज में पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ, ने कहा कि, भारत नेपाल सीमा से 85 किलो चरस के साथ चार अभियुक्त गिरफ्तार किए गए हैं. इसके पहले दिन 88 किलोग्राम चरस की बरामदगी की गई थी. उसी की बैक ट्रेसिंग में यह बरामदगी हुई है. इसमें चरस की सप्लाई करने वाले कुल 03 लेयर जो चरस क्वायर करते हैं जो यहां से सप्लाई करते हैं और जो बाहर से लेने आते हैं. इन तीनो को पकड़ के इस मामले में जेल भेजा जा रहा है.

अंतराष्ट्रीय मार्केट में बरामद चरस की कीमत 49 करोड़ बताई जा रही है और दो दिन पूर्व जो हमारी रिकवरी हुई थी 88 किलोग्राम की उसकी अनुमानित मूल्य करीब 50 करोड़ बताई गई थी.