Elon Musk अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. खासकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले Twitter) पर वो तमाम मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखते रहते हैं. मस्क एक बार फिर चर्चा में हैं और इस बार चर्चा की वजह उनका एक इंटरव्यू में गाली देना है. मस्क ने Disney के CEO को गाली दी है.

पिछले साल मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter को 44 अरब डॉलर में खरीदा था. ट्विटर की स्टीयरिंग वील मस्क के हाथों में आने के बाद प्लेटफॉर्म में कई बदलाव हुए. हालांकि, इन सब के दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X से एडवरटाइजर्स नाजार हो गए.

मस्क और एडवरटाइजर के बीच की तनातनी जग जाहिर है. हाल में ही मस्क एक बार फिर अपने बयान को लेकर विवादों में आए थे. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एंटीसेमिटिक पर दिए अपने बयान के लिए माफी भी मांग ली थी, लेकिन कई ब्रांड्स उनसे नाजार हो गए.

एलॉन मस्क ने क्या कहा?

Disney और ऐपल जैसे ब्रांड्स ने X से अपने विज्ञापन भी वापस ले लिए. एक सोशल मीडिया कंपनी के लिए विज्ञापन बहुत जरूरी हैं, क्योंकि उनकी कमाई का ये सबसे बड़ा स्रोत होते हैं. मस्क ने विज्ञापन वापस लेने वालों को ब्लैकमेलर कहा है. उन्होंने कहा कि अगर ब्रांड्स उनके प्लेटफॉर्म पर ऐड्स नहीं दिखाना चाहते हैं, तो ना दिखाएं.

New York Times के साथ एक कन्वर्शेसन में मस्क ने कहा, ‘अगर कोई मुझे विज्ञापन के दम पर ब्लैकमेल करना चाहता है, तो मुझे अपने पैसों से ब्लैकमेल करो, बॉब (आइगर) अगर तुम ऑडियंस में बैठे हो, तो मैं ऐसा ही महसूस करता हूं, मत करो विज्ञापन.’