बीजेपी की कद्दावर नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अवैध खनन को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला किया है. भोपाल में मीडिया से मुखातिब हुईं उमा भारती ने एक बार फिर से अपने तेज तर्रार अंदाज का परिचय देते हुए प्रदेश की मौजूदा सरकार को कटघरे में खड़ा किया और सरकार को लाचार और बेबस करार दिया.

उमा भारती ने अवैध खनन और शराब माफियाओं को लेकर अपनी ही पार्टी की सरकार को घेरते हुए कहा कि सूबे के मुखिया के जिले में उनकी छाती के ऊपर खनन अवैध खनन हो रहा है, लेकिन सरकार अनजान है, वो उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही. इसके साथ ही उन्होंने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया कि खनन, शराब और पॉवर माफिया सरकार के अधीन फलते फूलते हैं.

‘माफियाओं के आगे शिवराज सरकार बेबस’

बीजेपी नेता उमा भारती ने कहा कि राज्य में शासन प्रशासन सभी खनन माफियाओं के आगे बेबस हो गए हैं. सूबे के मुख्यमंत्री इसको रोक नहीं पा रहे हैं. उन्होंने सवाल किया कि क्या सरकार शराब, खनन और बिजली माफियाों के आगे इतनी असहाय है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार इसे रोकने में असमर्थ है तो वो खुद इसे रोकेंगी इसके खिलाफ लट्ठ लेकर खड़ी रहेंगी.

‘खर्च पर लगाम लगाए बीजेपी’

बीजेपी की फायरब्रांड नेता ने बीजेपी को आगाह करते हुआ कहा कि बीजेपी को पार्टी के खर्च पर लगाम लगाने और उसे कंट्रोल करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया जाता तो साल 2003 में जैसा हाल कांग्रेस पार्टी का हुआ था वैसा ही हाल बीजेपी का भी हो जाएगा. उमा भारती का शिवराज सरकार पर ऐसे आरोप न सिर्फ बीजेपी बल्कि शिवराज सिंह के लिए भी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं.