Assembly Elections 2023 Exit Poll: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किए गए एग्जिट पोल के नतीजे गुरुवार (30 नवंबर) को सामने आए. जिनमें ज्यादातर के आंकड़ों में मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी को बढ़त दिखाई गई है जबकि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कांग्रेस आगे हैं. वहीं, मिजोरम में सत्तारूढ़ एमएनएफ को सबसे ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.

एग्जिट पोल के आंकड़ों पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पूर्व सीएम रमन सिंह समेत कई राजनीतिक दिग्गजों की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. आइये जानते हैं कि किसने क्या कहा.

मैंने पहले ही कहा था कोई कांटे की टक्कर नहीं है- शिवराज सिंह चौहान

से बात करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ”मैंने पहले ही कहा था कि मध्य प्रदेश में कोई कांटे की टक्कर नहीं है. भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत से जीतेगी.”

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री के प्रति प्रेम, उनका नेतृत्व, अमित शाह जी की रणनीति, नड्डा जी का मार्गदर्शन, कार्यकर्ताओं का अथक परिश्रम और हमारी प्रदेश की सरकार की अनेकों योजनाएं, जिन्होंने जनता की जिंदगी बदली है और विकास, ये स्पष्ट बताते थे कि भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत से जीतेगी. मैं तो हमेशा आत्मविश्वास से भरा रहा और मैंने सदैव कहा कि जो एग्जिट पोल कह रहा है वो लगभग जन भावनाएं हैं और हम भारी बहुमत से जीतेंगे.”

ये सब जनता की विकास के प्रति जो प्यास है- कैलाश विजयवर्गीय

बात करते हुए बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ”ये सब जनता की विकास के प्रति जो प्यास है, वो प्यास बुझाने का काम मोदी जी जैसे नेता कर सकते हैं, भारतीय जनता पार्टी कर सकती है, इसीलिए लोगों का विश्वास भारतीय जनता पार्टी के प्रति है. हम भी इस बात को कर्तव्य समझते हैं अपना कि हम जनता के विश्वास के अनुरूप काम करें.”